logo-image

कुदाल- फावड़ा ले तालाब खोद रहा है ये वाटर मैन, जुनून देख रह जाएंगे दंग

Sameer Ansari Water Man: बीते 30 मार्च को झारखंड के रहने वाले समीर अंसारी को जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में जल प्रहरी सम्मान से सम्मानित किया.

Updated on: 03 Apr 2022, 11:13 AM

highlights

  • 20 फीट कुंआ खोदने के प्रयासों में हैं समीर अंसारी
  • 18 साल पहले छपी अखबार की एक खबर ने किया जुनून पैदा

झारखंड:

Sameer Ansari Water Man: माउंटेन मैन की कहानी हम सब को एक पल के लिए दंग कर देती है कि कैसे एक साधारण सा आदमी पहाड़ को खोद डालता है. यह कहानी सिर्फ फिल्मी ही नहीं थी बल्कि असल जिंगदी के दशरथ मांझी की रियल लाइफ कहानी थी. दशरथ मांझी की तरह ही एक शख्स अपने जुनून को लेकर कुछ ऐसा कर रहा है जिसे सुन कर आप भी एक पल के लिए हैरान रह जाएंगे. पानी बचाने के जुनून को चलते इस शख्स ने पिछले पांच सालों में अकेले ही कुदाल-फावड़ा से तालाब खोद डाला है.


दरअसल झारखंड रांची में रहने वाले देवघर निवासी समीर अंसारी पानी बचाने के अद्भभुत प्रयास में हैं. समीर ने तय किया है कि जब तक वे 20 फीट गहरा कुंआ नहीं खोद लेते तब तक जुटे रहेंगे. इस वाटर मैन के चर्च अब गांव से बाहर देश में भी पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ेंः कबाड़ से की पुरानी एम्बेसडर कार की कायापलट, हैरान कर देगी शख्स की कलाकारी

बीते 30 मार्च को समीर को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गंजेेंद्र सिंह शेखावत ने नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में जल प्रहरी सम्मान से सम्मानित किया. जलसंकट पर अखबार में 18 साल पहले छपी एक खबर ने समीर के भीतर तालाब खोदने का जुनून पैदा किया था.