News Nation Logo
Banner

मां मेरा दूल्हा लड़का नहीं लड़की है, शादी करवा दो! फिर की ऐसी हरकत

Same sex marriage: बॉलिवुड स्टारर आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान फिल्म की कहानी से हू- ब- हू मिलता मामला बिहार की राजधानी पटना का है.  समलैंगिक रिश्ते (Same-sex marriage) पर आधारित एक नया मामला सामने आ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 07 May 2022, 12:37:26 PM
Same sex marriage Offbeat News

Same sex marriage Offbeat News (Photo Credit: Pexels)

highlights

  • पुलिस से युवतियों ने मदद की गुहार लगाई है
  • दोनों ही युवतियां बालिग हैं, साथ रहना चाहती हैं

नई दिल्ली:  

Same sex marriage: आम तौर पर शादी दो अलग- अलग जेंडर में होती है. भारतीय समाज की यही रीत रही है लेकिन अब जमाना बदल रहा है समलैंगिक रिश्तों (same sex marriage law) को कानून का संरक्षण मिल चुका है. फिर भी भारतीय समाज में एक ही जेंडर में प्यार- मोहब्बत वाले रिश्तों (Same-sex marriage) को आसानी से स्वीकार नहीं किया जाता है. ऐसे रिश्तों (Same-sex marriage) का होना लोगों को समाज बिरादरी से निकलवा देता है. इसी कड़ी में समलैंगिक रिश्ते (Same-sex marriage) पर आधारित एक नया मामला सामने आ रहा है. बॉलिवुड स्टारर आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान फिल्म की कहानी से हू- ब- हू मिलता मामला बिहार की राजधानी पटना का है. 

लड़कियों ने लगाई मदद की गुहार 
दिल्ली से पटना पहुंची दो युवतियों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. मामला दर्ज ना होने पर दोनो युवतियां एसएसपी आवास पहुंची. इनकी शिकायत थी कि वे दोनों प्यार के रिश्ते में हैं लेकिन परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक युवती पाटलिपुत्र इलाके की रहने वाली है और दूसरी बिहार के सहरसा से है. परिजनों को जब इनके रिश्ते की भनक लगी तो उन्होंने बेटी के अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया. युवतियों के मोबाइल फोन भी छीन लिए गए. 

यह भी पढ़ेंः 70 साल का दूल्हा चढ़ा घोड़ी, दुल्हन ने घूंघट खोला तो देखने वालों के उड़ गए होश 

शादी करना चाहते हैं हम
दोनों ही युवतियों का कहना है कि वे बालिग हैं और शादी कर साथ रहना चाहती हैं. उन्हें इसका अधिकार सरकार भी देती है. इसलिए उन्हें साथ रहने में पुलिस मदद करे. पटना पुलिस ने मदद का आश्वासन देकर मामले की जांच की जाने की बात कही है. पाटलिपुत्र थाने दार एस के शाही ने बताया कि पुलिस घरवालों के बयान के बाद ही मामले पर आगे बात बढ़ाएगी.

First Published : 07 May 2022, 12:37:26 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.