logo-image

5 महीनों से कोरोना संक्रमित है ये महिला, 31 बार आ चुकी पॉजिटिव रिपोर्ट

शारदा देवी के अभी तक कुल 31 टेस्ट किए जा चुके हैं और हर बार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शारदा का 17 बार RTPCR और 14 बार रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ है.

Updated on: 24 Jan 2021, 12:12 PM

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर लगातार जारी है. बीते 24 घंटों में 14,849 नए मामले सामने आए हैं. इसी बीच राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur, Rajasthan) से कोरोना वायरस से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. आमतौर पर कोरोनावायरस का मरीज 14 दिनों में संक्रमण से मुक्त हो जाता है. लेकिन, भरतपुर की एक महिला बीते 5 महीनों से कोरोना संक्रमित है.

शारदा देवी (30 साल) नाम की ये महिला भरतपुर में स्थित 'अपना घर' आश्रम में रहती है. बताया जा रहा है कि शारदा देवी के अभी तक कुल 31 टेस्ट किए जा चुके हैं और हर बार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शारदा का 17 बार RTPCR और 14 बार रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ है. हैरानी की बात ये है कि बीते 5 महीनों से कोविड-19 पॉजिटिव होने के बावजूद वे पूरी तरह से फिट हैं.

ये भी पढ़ें- आधी रात मोबाइल में ऐसी चीज पर पड़ी नजर, 75 करोड़ रुपये का मालिक बन गया शख्स

शारदा को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने के लिए एलोपैथी, होम्योपैथी और आयुर्वेदिक इलाज भी हो चुका है. इसके बावजूद वे 5 महीनों से संक्रमित हैं. बताया जा रहा है कि देशभर में ये ऐसा पहला मामला है, जिसमें कोई शख्स लगातार 5 महीनों से संक्रमित है. शारदा के केस ने डॉक्टरों को हैरान कर रखा है क्योंकि संक्रमित होने के बावजूद वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. इतना ही नहीं, वे खुद ही अपना सारा काम करती हैं.

शारदा देवी भरतपुर के बजेरा गांव की रहने वाली हैं. उनका पहला टेस्ट 28 अगस्त, 2020 को हुआ था, जिसमें वे संक्रमित पाई गई थीं. डॉक्टरों ने बताया कि शारदा की बॉडी में मौजूद कोरोना वायरस डिएक्टिवेट हो चुका है, लिहाजा उनके किसी को कोई खतरा नहीं है. हालांकि, किसी भी तरह के खतरे से बचने के लिए उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है.