News Nation Logo
Banner

कोरोना वैक्सीन से इंसान बन जाएंगे मगरमच्छ? ब्राजील के राष्ट्रपति ने ये क्या कह दिया...

कई देशों में कोरोना वायरस की वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने अटपटा बयान दे दिया है.

By : Anjali Sharma | Updated on: 20 Dec 2020, 01:59:09 PM
Jair Bolsonaro on Vaccination

राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Photo Credit: Twitter)

ब्रासीलिया:

आपने बचपन में मानव प्रजाति के विकास यानि ह्यूमन इवोल्यूशन के बारे में पढ़ा होगा. लेकिन ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) ने इवोल्यूशन का अलग ही पाठ पढ़ा दिया है. दरअसल, कई देशों में कोरोना वायरस की वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने अटपटा बयान दे दिया है. उन्होंने फाइजर और बायोएनटेक का जिक्र करते और वैक्सीनेशन की घोषणा करते हुए कहा है कि जो भी लोग टीका लगवाना चाहते हैं वो इसका निशुल्क टीका लगवा सकते हैं लेकिन को व्यक्तिगत रूप से वैक्सीनेशन नहीं कराएंगे. एएफपी के मुताबिक राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने फाइजर वैक्सीन को लेकर ये बिल्कुल साफ कर दिया है कि वो उससे होने वाले संभावित साइड इफेक्ट्स की जिम्मेदारी नहीं लेंगे. उन्होंने आगे जो कहा उसके बाद मीम आर्मी को रोजगार मिल गया है. उन्होंने  कहा कि अगर टीकाकरण से कोई मगरमच्छ या सुपर हुयूमन बन गया या किसी महिला की दाढ़ी निकल आई तो इससे उनका कोई लेना देना नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें- बच्चे की रोने की चेतावनी के साथ पड़ोसियों का लेटर हुआ वायरल

गौरतलब है कि ये वैक्सीन अमेरिका में भी इस्तेमाल की जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि लोग उन्हें कह रहे हैं कि वह बहुत बुरे उदाहरण दे रहे हैं लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें कोरोना हो चुका हा और उनके शरीर में वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी है तो वो टीका क्यों लगवाएंगे.

लोगों ने इस बयान पर जमकर प्रतिक्रिया दी.

 

 

First Published : 20 Dec 2020, 01:59:09 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.