logo-image

Apple Smart Watch से प्रेमिका को ट्रैक करने वाले शख्स का पुलिस ने किया ये हाल

कहते है कि रिश्ते की डोर विश्वास पर टिकी होती है. अगर आपस में विश्वास नहीं हो तो रिश्ते बिखरने में देर नहीं लगती है. ऐसा ही एक मामला अमेरिका में देखने को मिला. यहां एक प्रेमी को अपनी गर्ल फ्रेंड की जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 30 Mar 2022, 11:05 AM

highlights

  • गाड़ी के पहिए में लगा दी एप्पल स्मार्ट वॉच
  • वॉच को ऐप से जोड़कर कर रहा था जासूसी
  • जासूसी के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

कहते है कि रिश्ते की डोर विश्वास पर टिकी होती है. अगर आपस में विश्वास नहीं हो तो रिश्ते बिखरने में देर नहीं लगती है. ऐसा ही एक मामला अमेरिका में देखने को मिला. यहां एक प्रेमी को अपनी गर्ल फ्रेंड की जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि यह शख्स Apple Smart Watch के जरिए अपनी गर्लफ्रेंड की जासूसी कर रहा था. 


 दरअसल, अमेरिका में टेनेसी के नैशविले से एक व्यक्ति को अपनी गर्लफ्रेंड की लोकेशन को ट्रैक करने के लिए Apple स्मार्ट वॉच का प्रयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उस पर आरोप है कि वह  Apple स्मार्ट वॉच को अपनी प्रेमिका की कार के पहिए में लगा दिया और उसकी लोकेशन पर नजर रखने के लिए एक थर्ड-पार्टी ट्रैकिंग ऐप की मदद ले रहा था.  खबरों के मुताबिक 29 वर्षीय लॉरेंस वेल्च पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग डिवाइस को उनकी गर्लफ्रेंड की गाड़ी से जोड़ने का आरोप लगा है. 

ये भी पढ़ें- फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 8 दिन में इतने रुपए की हुई बढ़ोतरी

Life360 नामक एक ऐप के साथ वेल्च उसे ट्रैक कर रहा था. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसने और उसके प्रेमी वेल्च ने एक-दूसरे की लोकेशन पर नजर रखने के लिए Life360 का इस्तेमाल किया था, लेकिन फैमिली सेफ्टी सेंटर में जाने से पहले उसने ऐप पर ट्रैकिंग बंद कर दी. लेकिन इसके बाद भी उसका प्रेमी उसकी लोकेशन ट्रेस करता रहा. 

ऐसे आया पकड़ में 
पुलिस के मुताबिक फैमिली सेफ्टी सेंटर पहुंचने के बाद वेल्च बिल्डिंग में नहीं घुसा. वह बिल्डिंग में जाने के बजाय अपनी गर्लफ्रेंड की गाड़ी के पहियों को देखने लगा. जब पुलिस ने उसे ऐसा करते हुए देखा तो पुलिस अधिकारी उसके पास गए. उन्हें पहिए की तली में एक Apple वॉच दिखी. इसको लेकर जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो वेल्च ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि ये वॉच उसकी थी. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.