News Nation Logo

जबरदस्ती लगाई जा रही है कोरोना वायरस की वैक्सीन, जॉब छीनने की मिल रही धमकी!

पाकिस्तान चीन में निर्मित कोविड का टीका 'साइनोफार्म वैक्सीन' का उपयोग कर रहा है. इस साल की शुरुआत में किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि लगभग आधी जनता को इन टीकों पर संदेह है और वे वैक्सीन लगवाने से झिझक रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Mar 2021, 08:23:40 AM
जबरदस्ती लगाई जा रही है कोरोना की वैक्सीन, जॉब छीनने की मिल रही धमकी

जबरदस्ती लगाई जा रही है कोरोना की वैक्सीन, जॉब छीनने की मिल रही धमकी (Photo Credit: IANS)

highlights

  • पाकिस्तान के लोगों को जबरदस्ती वैक्सीन लगवाना चाहती है इमरान सरकार
  • चीन की वैक्सीन लगवाने में झिझक रहे हैं पाकिस्तान के लोग

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के एक मंत्री ने कोविड महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका लगवाने या नौकरी से हाथ धोने का खतरा मोल लेने के लिए आगाह किया है. सिंध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेचुहो ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश में कहा, "यदि आप टीकाकरण नहीं करवाते हैं, तो आप (अपनी) नौकरी खो सकते हैं." डीपीए न्यूज एजेंसी ने मंत्री के हवाले से कहा है कि सूबे में पंजीकृत 1,42,315 हेल्थकेयर वर्कर्स में से कम से कम 33,356 कर्मचारियों को टीका नहीं लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- रातों-रात किस्मत ने मारी पलटी, 163 रुपये में मिल गई करोड़ों की मोती

पाकिस्तान चीन में निर्मित कोविड का टीका 'साइनोफार्म वैक्सीन' का उपयोग कर रहा है. इस साल की शुरुआत में किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि लगभग आधी जनता को इन टीकों पर संदेह है और वे वैक्सीन लगवाने से झिझक रहे हैं. पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव कैसर सज्जाद ने शुक्रवार को कहा कि हेल्थकेयर वर्कर्स इसलिए टीका लगवाने में झिझक रहे हैं क्योंकि सरकार ने शुरूआती दिनों में 60 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण नहीं करने का निर्णय किया था और इस वजह से शंकाएं पैदा हो गई थीं.

ये भी पढ़ें- शादी के 8 साल बाद भी नहीं बनी मां, महिला ने तांत्रिक के कहने पर चढ़ाई मासूम की बलि

बहरहाल, उन्होंने कहा कि सरकार अब वैक्सीन को सुरक्षित बता रही है और सभी नागरिकों एवं हेल्थकेयर वर्कर्स को टीका लगाने के लिए कह रही है. सिंध प्रांत कोविड से सर्वाधिक है. यहां 2,64,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं जो देश में सबसे अधिक है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को 4,368 नए संक्रमण और 63 मौतों की सूचना दी गई. बता दें कि Worldometers के मुताबिक भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 6,45,356 मामले सामने आए हैं, जबकि यहां 14,091 लोगों की महामारी से मौत हुई है.

पाकिस्तान में कोविड-19 से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 6 लाख के करीब पहुंच चुकी है. यहां फिलहाल 40,120 एक्टिव केस हैं. बताते चलें कि पाकिस्तान सरकार ने अभी तक कुल 99,76,791 टेस्ट किए हैं.

आईएएनएस इनपुट्स के साथ

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 08:23:40 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.