News Nation Logo

शादी के 8 साल बाद भी नहीं बनी मां, महिला ने तांत्रिक के कहने पर चढ़ाई मासूम की बलि

हरदोई की रहने वाली नीलम अपने पति के साथ दिल्ली के बुद्ध विहार इलाके में रहती है. बुद्ध विहार थाने में 3 साल के बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद शनिवार को यह मामला सामने आया.

IANS | Updated on: 22 Mar 2021, 10:09:26 AM
शादी के 8 साल बाद भी नहीं बनी मां, तांत्रिक के कहने पर दी मासूम की बलि

शादी के 8 साल बाद भी नहीं बनी मां, तांत्रिक के कहने पर दी मासूम की बलि (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

राजधानी दिल्ली में महिला ने बच्चे की दी बलि

शादी के 8 साल बाद भी नहीं बनी थी मां

तांत्रिक के कहने पर बच्चे को उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक अंधविश्वासी, नि:संतान महिला ने एक तांत्रिक के कहने पर 3 साल के एक लड़के की बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी. डीसीपी रोहिणी प्रणव तायल ने कहा, "पूछताछ के दौरान आरोपी नीलम गुप्ता ने खुलासा किया कि उसने 2013 में शादी की थी और चिकित्सा सहायता के बावजूद वह मां नहीं बन सकी. ससुराल और समाज के ताने सुन-सुनकर परेशान रहने के कारण उसने एक तांत्रिक से संपर्क किया. वह उत्तर प्रदेश के हरदोई में चार साल पहले एक तांत्रिक के पास पहुंची थी, जिसने उस समय सुझाव दिया था कि अगर वह गर्भधारण करना चाहती है तो उसे एक बच्चे की बलि देनी होगी."

ये भी पढ़ें- म्यांमार में तख्तापलट का दुख-दर्द झेल रही हमारी फेवरिट इडली, जेब पर पड़ रहा बुरा असर

हरदोई की रहने वाली नीलम अपने पति के साथ दिल्ली के बुद्ध विहार इलाके में रहती है. बुद्ध विहार थाने में 3 साल के बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद शनिवार को यह मामला सामने आया. तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने पड़ोस की छत पर एक सफेद रंग का बैग देखा और इससे उनके मन में कुछ संदेह पैदा हुआ. तब पुलिस ने उस बैग को खोला. अधिकारी ने कहा, "बैग में शव था. मृत बच्चे की गर्दन पर चोट के निशान थे और जांच में पाया गया कि उसका गला घोंटा गया था."

ये भी पढ़ें- Video: शराब तस्करी के लिए बदमाशों ने लगाया शैतानी दिमाग, आनंद महिंद्रा भी रह गए दंग

परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और परिवार के पड़ोसियों से पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान यह पता चला कि बच्चे को पड़ोस में रहने वाली नीलम के साथ देखा गया था. लगातार पूछताछ के बाद आरोपी महिला ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने कबूल किया कि "जब वह लड़का छत पर अकेला खेल रहा था, तभी पकड़कर उसकी हत्या कर दी. जब वह छत पर गई तो वहां उस समय और कोई नहीं था. उसी समय उसने इस वारदात को अंजाम दिया."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Mar 2021, 10:09:26 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.