logo-image

हर माह 75 हजार कमाता है एक साल का बच्चा, वो भी दुनिया घूमकर

अक्सर लोग घूमकर पैसा खर्च करते हैं. पर क्या आपको पता है कि एक बच्चा घूमता भी है और महिने के 75 हजार रूपए भी कमाता है. हैरत करने वाली बात ये है कि बच्चे की उम्र केवल 1 साल है.

Updated on: 21 Oct 2021, 02:16 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा बच्चे का कारनामा 
  • सिर्फ एक साल की उम्र में कर चुका है 45 फ्लाइट्स में सफर
  •  अब तक 16 राज्यों का कर चुका है दौरा 

नई दिल्ली :

अक्सर लोग घूमकर पैसा खर्च करते हैं. पर क्या आपको पता है कि एक बच्चा घूमता भी है और महिने के 75 हजार रूपए भी कमाता है. हैरत करने वाली बात ये है कि बच्चे की उम्र केवल 1 साल है. बच्चे का कारनामा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जो भी बच्चे की कहानी सूनता है बस दांतों तले उंगली दबा लेता है. इस अद्भुत बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है. साथ ही यूजर्स बच्चे की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं. क्योंकि महज एक साल की उम्र में इतनी कमाई करना वाकई काबिले तारीफ है. 

दरअसल, बच्चे के इस कारनामें वाली तस्वीर को (whereis brigs) नामक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. डेली मेल की खबर के मुताबिक सिर्फ एक साल की उम्र में ब्रिग्स अब तक 45 फ्लाइट्स में सफर कर चुका है. अलास्का, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, उटाह, आइडहो समेत अमेरिका के 16 राज्य घूम चुका है. ब्रिग्स की मां जेस बताती है कि उसका जन्म बीते साल 14 अक्टूबर को हुआ था, और सिर्फ तीन हफ्ते के अंदर उसने अपनी पहली ट्रिप की थी. वह अलास्का में भालू देख चुका है. येलोस्टोन नेशनल पार्क में भेड़िए और उटाह में डेलीकेट आर्क और कैलिफोर्निया के बीच का मजा ले चुका है.

यह भी पढें :कार चलाती दुल्हन का वीडियो हुआ वायरल, 66 हजार से ज्यादा बार देखा गया 

ब्रिग्स की काफी है फैन फॅालोइंग
ब्रिग्स की मां जेस के मुताबिक कुछ ही दिनों में उसकी फैन फॅालोइंग काफी ज्यादा हो गई है. ब्रिग्स के इंस्टाग्राम पर 30 हजार फॉलोअर्स हैं. वो आगे बताती हैं मैंने बेबी ट्रेवल के बारे में सोशल मीडिया अकाउंट बनाया. मुझे इस क्षेत्र में बहुत संभावना लगी. मैं अपने बच्चे के साथ यात्रा करती हूं और उसके अनुभव यहां साझा करती हूं, इससे कई पेरेंट्स को मदद मिलती है जो बच्चों के साथ यात्रा पर जाना चाहते हैं. इस तरह ब्रिग्स की तस्वीर देखकर ही उन्हे लगभग एक हजार डॅालर की कमाई हो जाती है. जिसे वह ब्रिग्स के ही अकाउंट में डालती है. क्योंकि यह कमाई उसकी ही है.

यात्रा के दौरान मिलती हैं सुविधाएं 
जेस के मुताबिक कोविड के बाद हमने सभी प्रोटोकॉट का ख्याल रखते हुए यात्राएं की. हमारा फोकस रोड ट्रिप और लोकल वेकेशन पर होता है, जहां सोशल डिस्टेसिंग कर सकते हैं. हम किसी बड़े शहर जाने से बचते हैं, जैसे न्यूयॉर्क. लेकिन हमारा मकसद नई जगहों को खोजना होता है. बेबी ब्रिग्स को यात्रा के दौरान कई सुविधाएं फ्री भी मिलती हैं. जैसे फ्री डायपर्स और वाइप्स स्पॉन्सर्स किए जाते हैं. साथ ही ब्रिग्स का पोस्टर लगाकर विज्ञापन कंपनी भी कुछ पैसा देती हैं.