logo-image

बिन शादी बना दो बच्चों का पिता! फिर सजा मंडप, आई दो दुल्हनें

Unique Marriage One Groom And Two Brides: एक शख्स ने दो महिलाओं से एक ही मंडप में सात फेरे लिए हैं. हैरत की बात तो यह कि शादी से पहले ही शख्स दो बच्चों का पिता है. यह शादी गांव के सभी लोगों के सामने भरे समाज में संपन्न हुई.

Updated on: 11 Jun 2022, 12:44 PM

highlights

  • एक युवती मंगेतर तो दूसरी प्रेमिका दोनों से रचा ब्याह
  • युवतियां अपने बच्चों को गोद में ले कर बैठीं मंडप में
  • समाज के सामने हुई शादी अब खुशहाल जीवन जी रहे हैं

नई दिल्ली:

Unique Marriage One Groom And Two Brides: छत्तीसगढ़ से एक अनोखी शादी की खबरें आ रहीं हैं. यहां एक शख्स ने दो महिलाओं से एक ही मंडप में 7 फेरे लिए हैं. हैरत की बात तो यह कि शादी से पहले ही शख्स दो बच्चों का पिता है. यह शादी गांव के सभी लोगों के सामने भरे समाज में संपन्न हुई. मामला कोंडागांव (Kondagaon) जिले के उमला गांव का बताया जा रहा है. उमला गांव के इस शख्स का नाम रंजन सिंह बताया जा रहा है. 

पहली लड़की को ले आया घर फिर दूसरी संग चला प्रेम- प्रसंग
रंजन सिंह को शादी के लिए आड़ेंगा में रहने वाली युवती दुर्गेश्वरी मरकाम का शादी का प्रस्ताव आया था. युवती से रंजन की सगाई करवा दी गई और वह मंगेतर के घर रहने लगी. इस दौरान दोनों को बिन शादी के ही एक बेटा भी हुआ. एक युवती से संबंध होने के बाद रंजन सिंह का आंवरी गांव की निवासी सन्नोबाई गोटा पर दिल आ गया. इस प्रेम- प्रसंग की किसी को खबर ना लगी और सन्नोबाई ने भी रंजन सिंह के बच्चे को जन्म दे दिया.

ये भी पढ़ेंः इस देश में हंसने पर है रोक! पकड़े गए तो लगती है जुर्माने की चपत

समाज में बातें ना बने, रची शादी
इस बात की भनक जब लोगों को लगी तो तरह- तरह की बातें बनने लगीं. मामला ज्यादा तूल पकड़ता इससे पहले ही रंजन सिंह ने परिवार और समाज की रजामंदी से दोनों महिलाओं से ब्याह रचा लिया. शादी के कार्ड में एक दुल्हे के साथ दो दुल्हनों के नाम छपे और 600 से 700 मेहमान शादी में पहुंचे. खास बात यह रही कि इस अनोखी शादी में दोनों युवतियां अपने- अपने बच्चों को गोद में लेकर मंडप में पहुंची. तीनों ही अब खुशी- खुशी अपना जीवन जी रहे हैं.