News Nation Logo
Banner

सावधान: स्मार्टफोन की आदत पहुंचा सकती है अस्पताल, ये मामला होश कर देगा फाख्ता

Old Man Became Smartphone Addict: एक अजीबोगरीब मामला आ रहा है. मामले में एक बुजुर्ग फोन के इस कदर आदी बने कि उन्होंने खाना- पीना छोड़ दिया और अस्पताल में आईसीयू के बिस्तर पर लेटे हैं. बुजुर्ग शख्स की हालत बिल्कुल भी ठीक नहीं बताई जा रही.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 12 May 2022, 03:11:24 PM
Old Man Became Smartphone Addict

Old Man Became Smartphone Addict (Photo Credit: Pexels)

highlights

  • सारा दिन फोन में टकटकी लगाए रखता था शख्स
  • डॉक्टर्स भी हैरान आईसीयू में किया बुजुर्ग को भर्ती

नई दिल्ली:  

Old Man Became Smartphone Addict: हर किसी के लिए स्मार्टफोन (Smartphone) रोजाना की जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन गया है. युवा हो या बच्चे सभी के हाथों में स्मार्टफोन होना अब आम बात बन गई है. कोरोना ने बच्चों तक को इसका आदी बना लिया है. ऑनलाइन क्लास के नाम पर हर दूसरे बच्चे के हाथ में स्मार्टफोन (Smartphone) है. बच्चे तो बच्चे बुजुर्गों को भी फोन की लत लग सकती है ये बात आपको भी हैरान कर सकती है. इसी कड़ी में एक अजीबोगरीब मामला आ रहा है. मामले में एक बुजुर्ग फोन के इस कदर आदी बने कि उन्होंने खाना- पीना छोड़ दिया और अस्पताल में आईसीयू के बिस्तर पर लेटे हैं. बुजुर्ग शख्स की हालत बिल्कुल भी ठीक नहीं बताई जा रही, वे बार- बार स्मार्टफोन की जिद कर रहे हैं. 

कैसे बने आदि
ये मामला प्रयागराज से आ रहा है. यहां स्मार्टफोन की लत में एक बुजुर्ग शख्स ने चार दिनों से खाना- पीना छोड़ दिया और अब आईसीयू में भर्ती है. दिन रात स्मार्टफोन की स्क्रीन पर टकटकी लगाए रखने से उनकी हालत खराब हो गई है. पहले फोन की लत में खाने- पीने का होश खोया फिर 72 वर्षीय बुजुर्ग में नींद खोने, आंखों के लाल होने और पानी आने जैसे लक्षण दिखाई दिए. बुजुर्ग अकाउंटेंट्स जनरल के रिटायर्ड कर्मी बताए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः बच्चा पैदा नहीं किया तो मां- बाप ने ठोका केस! कहा दादा- दादी बनने का सुख दो

मनोचिकित्सक कर रहे हैं इलाज
बुजुर्ग की फोन की लत से परेशान परिजनों ने उन्हें प्राइवेट अस्पताल में दिखाया तो डॉक्टर्स भी चौंक गए. उन्हें सीधे आईसीयू में भर्ती करवा दिया. बुजुर्ग का इलाज काल्विन अस्पताल के मनोचिकित्सक कर रहे हैं. डॉ. राकेश पासवान का कहना है कि उनकी हालत बिल्कुल भी ठीक नहीं है, वे लगातार फोन की मांग कर रहे हैं. काउंसलिंग के बाद ही उनकी हालत के बारे कुछ साफ हो सकेगा.

First Published : 12 May 2022, 03:11:24 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.