News Nation Logo
Banner

बच्चा पैदा नहीं किया तो मां- बाप ने ठोका केस! कहा दादा- दादी बनने का सुख दो

Unique Marriage Offbeat News: बुजुर्ग माता- पिता ने शिकायत की कि हमने मेहनत कर अपनी संतान की परवरिश की और अब जब हमें बुढ़ापे के समय उनकी जरूरत है तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 12 May 2022, 09:36:47 AM
Unique Marriage Offbeat News

Unique Marriage Offbeat News (Photo Credit: Pexels)

highlights

  • दंपत्ति ने बेटे- बहू से 5 करोड़ रुपये की मांग भी की है
  • हरिद्वार के तृतीय एसीजे एसडी कोर्ट में केस दर्ज

नई दिल्ली:  

Unique Marriage Offbeat News: अक्सर शादी के बाद नये जोड़े से परिवार की उम्मीद जुड़ जाती है. घर में बच्चे की किलकारियां गूंजे दादा- दादी की यही चाहत रहती है. इसके लिए नए जोड़े को बड़े- बूढ़े जब तब याद भी दिलाते रहते हैं जिस पर दंपति अक्सर शरमा जाते हैं. इसी कड़ी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक दंपत्ति पर उनके ही माता- पिता ने केस डाल दिया है. बुजुर्ग माता- पिता ने शिकायत की कि हमने मेहनत कर अपनी संतान की परवरिश की और अब जब हमें बुढ़ापे के समय उनकी जरूरत है तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए. इतना ही नहीं बुजुर्ग दंपत्ति ने अपने ही बेटे- बहू से 5 करोड़ रुपये की मांग भी की है. उन्होंने बेटे की परवरिश पर खर्च किया पैसा वापिस पाने की फरियाद की है. 

बूढ़े माता- पिता का दुख
यह अजीबोगरीब वाक्या उत्तराखंड के हरिद्वार से आ रहा है. यहां हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले BHEL से रिटायर्ड इंजीनियर ने अपने ही बेटे- बहू पर केस कर दिया है. रिटायर्ड इंजीनियर का नाम संजीव रंजन प्रसाद बताया जा रहा है. उनका कहना है कि उन्होंने अपने एकलौते बेटे की परवरिश बड़ी मेहनत से की, जिंदगी भर की कमाई तक उसकी पढ़ाई और करियर पर खर्च कर दिया. बेटे को पायलट बनाया और साल 2016 में उसके हाथ भी पीले भी कर दिए.

यह भी पढ़ेंः मोहब्बत की धरोहर ताजमहल दिलों को मिलाने में ही रोड़ा, दंग कर देगा मामला

शादी के इतने साल बाद भी बेटे ने माता- पिता की आस पूरी नहीं की. रोते हुए उन्होंने अपनी व्यथा सुनाई और अब कोर्ट का रुख किया है ताकि इंसाफ हो सके.
मामला दर्ज
बूढ़े माता- पिता के वकील का भी मानना है कि इस तरह का केस भी उनके करियर में पहला केस है. हरिद्वार के तृतीय एसीजे एसडी कोर्ट में केस दर्ज करवाया गया है. जिसकी सुनवाई 17 मई को की जानी है. बुजुर्ग माता- पिता को उम्मीद है कि कोर्ट उनके साथ न्याय करेगा. 

First Published : 12 May 2022, 09:36:47 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.