logo-image

शख्स ने अनोखा कारनामा कर बनाया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड! दंग रह जाएंगे आप

Alphabet Soup Record: एक शख्स ने बेहद ही अनोखा काम कर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. शख्स ने अल्फाबेट वाले सूप से सारे अल्फाबेट्स को खोज निकाला, जबकि सभी अल्फाबेट का मिलना जरूरी नहीं था.

Updated on: 25 Jun 2022, 08:43 AM

highlights

  • जैकब चांडलर ने सूप से खोज डाले सारे लेटर 
  • महज  2 मिनट 8.6 सेकेंड में किया ये कारनामा
  • 11 साल के बेटे को भी देंगे जैकब वीडियो से प्रेरणा

नई दिल्ली:

Alphabet Soup Record: गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (guinness world record) में अपना नाम शामिल करने के लिए बहुत से लोग अनोखे करतब करते हैं. कुछ लोग ऐसी कलाकारी कर जाते हैं जिसके बारे में दूसरे लोग कभी सोच भी नहीं पाते. इस क्रम में एक शख्स ने बेहद ही अनोखा काम कर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. शख्स ने अल्फाबेट वाले सूप से सारे अल्फाबेट्स को खोज निकाला, जबकि सभी अल्फाबेट का मिलना जरूरी नहीं था. शख्स ने यह कारनामा महज  2 मिनट 8.6 सेकेंड में कर दिखाया. अमेरिका के ओरेगॉन के रहने वाले जैकब चांडलर (Jacob chandler) ने यह अनोखा कारनामा कर अपना नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (guinness world record) में दर्ज करवाया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Guinness World Records (@guinnessworldrecords)

रोज खाता था अल्फाबेट वाला सूप फिर सोचा क्यूं ना कुछ अलग किया जाए
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकब चांडलर (Jacob chandler) बताते हैं कि वह अल्फाबेट वाला सूप अक्सर खाया करते थे. अचानक उनके दिमाग में ऐसा ख्याल आया कि क्या सूप से भी वर्ल्ड रिकॉर्ड (guinness world record) बनाया जा सकता है. मुश्किल ये थी कि वे (Jacob chandler) खुद इस बात को लेकर अनिश्चित थे कि सारे लेटर मिल पाएंगे. दूसरी बड़ी मुश्किल ये थी कि जैकब (Jacob chandler)  को कैमरा के सामने सूप से सारे लेटर नए पैकेट को खोलकर ही ढूंढने थे. आखिरकार एक बड़ा बाउल और स्पून लेकर जैकब ने सूप के नए पैकेट से सारे लेटर खोजने का बेड़ा उठाया और इसमे कामियाबी हासिल कर ली. 

ये भी पढ़ेंः 80 फीट का 6 मंजिला अपार्टमेंट तैयार! इंसान नहीं पक्षियों का बना घर

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम हुआ शामिल
जैकब (Jacob chandler) के पहले किसी ने ऐसा अनोखा कारनामा नहीं किया है जबकि जैकब (Jacob chandler) ने यह महज  2 मिनट 8.6 सेकेंड में कर दिखाया. कैमरे के आगे ऐसा करने के बाद उन्होंने अपना नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (guinness world record) में दर्ज करवा लिया है. वे बताते हैं कि अपने 11 साल के बेट को भी अपने इस रिकॉर्ड से प्रेरित करेंगे, ताकि जीवन में वह भी मेहनत कर कामियाबी हासिल करे.