News Nation Logo
Banner

दूसरों का काटते-काटते जब खुद ट्रैफिक कांस्टेबल का ही कट गया चालान, जानिए वजह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओडिशा पुलिस का कहना है कि कोविड-19 सुरक्षा नियमों को लागू करने के 14 दिन के अभियान के दौरान मास्क नहीं लगाने की वजह से एक ट्रैफिक कांस्टेबल के ऊपर 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Apr 2021, 01:28:37 PM
दूसरों का काटते-काटते जब खुद ट्रैफिक कांस्टेबल का ही कट गया चालान

दूसरों का काटते-काटते जब खुद ट्रैफिक कांस्टेबल का ही कट गया चालान (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • मास्क नहीं लगाने की वजह से एक ट्रैफिक कांस्टेबल के ऊपर 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया 
  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को 14-दिवसीय 'मास्क अभियान' शुरू करने का ऐलान किया था

पुरी:

कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और उसकी वजह से हाहाकार मचा हुआ है. कई राज्यों में कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं होने और जरूरी दवाएं खत्म होने की खबरें भी आ रही हैं. इन सबके बीच कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का लोगों के द्वारा सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. ताजा मामला यह है कि ओडिशा में एक पुलिसकर्मी को मास्क नहीं लगाने पर चालान किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओडिशा पुलिस का कहना है कि कोविड-19 सुरक्षा नियमों को लागू करने के 14 दिन के अभियान के दौरान मास्क नहीं लगाने की वजह से एक ट्रैफिक कांस्टेबल के ऊपर 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

यह भी पढ़ें: फेरे लिए चार... फिर घनचक्कर बना फरार हुई लुटेरी दुल्हन

ट्रैफिक कांस्टेबल पर मास्क नहीं लगाने के लिए 2,000 रुपये का जुर्माना
पुरी पुलिस ने ट्वीट किया है कि हमारे संज्ञान में यह मामला आने के बाद हमने अपने ट्रैफिक कांस्टेबल पर मास्क नहीं लगाने के लिए 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. ट्रैफिक कांस्टेबल ने एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर इस जुर्माने को भर दिया है. पुलिस ने यह भी लिखा कि हमेशा मास्क लगाकर रखिए या फिर जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें. इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओडिशा सरकार 14 दिन के मास्क अभियान के दौरान मास्क नहीं लगाने वाले लोगों से 2 हजार रुपये का जुर्माना वसूल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अधीक्षक डॉ कंवर विशाल सिंह (Dr Kanwar Vishal Singh) का कहना है कि आज हमने अपने पुलिस कांस्टेबल का कोरोना नियमों का पालन नहीं करने की वजह से चालान कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह सभी लोगों के लिए एक कड़ा संदेश है कि अगर हम अपने लोगों को नहीं बख्श रहे हैं, तो हम किसी को नहीं छोड़ेंगे. बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha Chief Minister Naveen Patnaik) ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को 14-दिवसीय 'मास्क अभियान' शुरू करने का ऐलान किया था.

First Published : 14 Apr 2021, 01:24:53 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो