News Nation Logo
Banner

फेरे लिए चार... फिर घनचक्कर बना फरार हुई लुटेरी दुल्हन

दुल्हन शादी समारोह में फेरों के दौरान नगदी और जेवरात लेकर फरार हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 12 Apr 2021, 03:36:25 PM
Mandap

फिल्मी कहानी की तरह मेरठ में पेश आई फर्जी शादी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मेरठ में सामने आई अनूठी शादी
  • दुल्हन-परिजन औऱ पंडित तक फर्जी
  • जेवरात औऱ नकदी लेकर फरार

मेरठ:

एक शादी ऐसी भी सामने आई है, जिसमें दुल्हन, परिजन तो छोड़िए पंडित तक फर्जी निकले. घटना मेरठ की है, जहां लुटेरी दुल्हन की करतूत ने सनसनी फैला दी. दुल्हन शादी समारोह में फेरों के दौरान नगदी और जेवरात लेकर फरार हो गई. इसके बाद दूल्हा पक्ष ने लुटेरी दुल्हन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है, लेकिन फोटो और दूसरे सबूतों के बावजूद अब तक दुल्हन और उसके परिजनों का कोई पता नहीं चल सका है. पुलिस ने आरोपी दुल्हन और उसके परिजन के खिलाफ धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके बाद अब पुलिस सबूतों के आधार पर जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है.

इस तरह की ठगी
यह सनसनीखेज मामला मेरठ के थाना परतापुर क्षेत्र के भूड़बराल इलाके का है, जहां मुजफ्फरनगर के देवेंद्र की शादी मेरठ की परतापुर इलाके की रहने वाली एक लड़की के साथ तय कर दी गई. लड़की पक्ष ने शादी के बदले एक लाख की डिमांड की थी. लिहाजा शादी समारोह के दौरान जब फेरे हो रहे थे, तब दूल्हा पक्ष ने एक लाख रुपए और जेवरात दे दिए. इसके बाद फेरों के दौरान दुल्हन ने बाथरूम जाने का बहाना बनाया, जिसके बाद लुटेरी दुल्हन के साथ-साथ दुल्हन पक्ष का पंडित और परिजन भी रफूचक्कर हो गए. काफी खोजबीन के बाद भी जब दुल्हन वापस नहीं लौटी तो दूल्हा पक्ष के लोग खुद को ठगा महसूस कर थाना पहुंच गए. उसके बाद दूल्हे देवेंद्र ने थाना परतापुर में लुटेरी दुल्हन की करतूत के खिलाफ तहरीर दी है.

बाथरूम जाने के बहाने हुई फरार
दूल्हा देवेंद्र ने बताया कि रविवार दोपहर परतापुर के भूड़बराल गांव के शिव मंदिर में शादी होनी थी. शादी की रस्में शुरू हुईं. युवती पक्ष से तीन लोग थे. देवेंद्र पक्ष से चार लोग थे. अभी चार फेरे ही हुए थे कि दुल्हन पक्ष ने तय रकम मांग ली. रकम लेने के बाद एक फेरा और लिया तो दुल्हन ने बाथरूम जाने की बात कह दी. इसके बाद दुल्हन गई तो वापस नहीं लौटी. दुल्हन की मौसी बताने वाली महिला और एक अन्य व्यक्ति दुल्हन को खोजने के बहाने निकल गए. इसी बीच शादी कराने वाला पंडित भी गायब हो गया. फिलहाल पुलिस लुटेरे गैंग की तलाश कर रही है. 

First Published : 12 Apr 2021, 03:36:25 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.