logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नन्ही सी जान की चूहों ने कर दी ऐसी हालत, मां की निकली चीख, सीना छलनी

New Born Bitten By Rats: एक मां नवजात शिशु को बड़े ही विश्वास के साथ अस्पताल प्रशासन को सौंपती हो ताकि उसकी देखभाल ज्यादा बेहतर ढ़ंग से हो सके. लेकिन क्या हो जब इस विश्वास को ही तार- तार कर दिया जाए.

Updated on: 06 May 2022, 08:18 AM

highlights

  • नवजात को सांस लेने में थी दिक्कत
  • दो नर्सों को नौकरी से कर दिया बर्खास्त

नई दिल्ली:

New Born Bitten By Rats: एक मां अपनी संतान को 9 महीने कोख में रखती है. हर पल सजग रह कर 9 महीनों के बाद नन्हीं सी जान दुनिया में पहली किलकारी के साथ अपना कदम दुनिया में रखती है. अपने नवजात शिशु को वो बड़े ही विश्वास के साथ अस्पताल प्रशासन को सौंपती हो ताकि उसकी देखभाल ज्यादा बेहतर ढ़ंग से हो सके. लेकिन क्या हो जब इस विश्वास को ही तार- तार कर दिया जाए. दरअसल एक नवजात शिशु को चूहों से कुतरे जाने का ताजा मामला आ रहा है. चूहों ने नन्हीं सी जान को इतनी बुरी तरह कुतर दिया कि उसकी जान को खतरा आ बना है. मां ने जब अपने शिशु की ऐसी हालत देखी उसके रौंगटे खड़े हो गए, वह खुद को संभाल ना पाई और बेहोश हो गई. 

चूहों का महाआंतक
यह घटना झारखंड के गिरिडीह से सामने आ रही है. मामले के लिए अस्पताल प्रशासन दोषी पाया गया है. यहां के सरकारी अस्पताल में चूहों का महाआंतक है. अस्पताल में चूहों का आंतक इस कदर हावी है कि नवजात शिशू को ही कुतर डाला. इस घटना के लिए अस्पताल के दो कर्मियों को दोषी पाकर नौकरी से निकाल दिया गया है. 

यह भी पढ़ेंः ना दूल्हा चढ़ा घोड़ी, ना दुल्हन की उठी डोली, बारातियों ने छक कर उड़ाई दावत

मां का कलेजा हुआ छलनी
दरअसल झारखंड के गिरिडीह की रहने वाली एक महिला ने 29 अप्रैल को बच्ची को जन्म दिया था. जन्म लेने के बाद बच्ची को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल के एमसीएच वार्ड में भर्ती करवाया गया था. भर्ती के बाद जब महिला नवजात को देखने गई तो उसके होश उड़ गए. नन्हीं सी बच्ची को चूहों ने कुतर कर गहरे जख्म दे दिए थे. बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है. मामले में गिरिडीह सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के खिलाफ झारखंड स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है.