News Nation Logo

सावधान: इस लिस्ट में नाम आना बन सकती है बड़ी परेशानी की वजह

विशेष पुलिस आयुक्त (special police commissioner)यातायात मुक्तेश चंदर के मुताबिक सूची तैयार करने का मकसद उन चालकों को ये बताना है कि उनका ड्राइविंग का तरीका बहुत खराब है. साथ ही जल्द ही यदि इसमें सुधार नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 24 Sep 2021, 08:00:00 AM
Delhi Traffic Police

Delhi Traffic Police (Photo Credit: social media)

highlights

  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस करेगी नियम तोड़ने वाले 100 ड्राइवरों की सूची जारी
  • सूची में आए ड्राइवरों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई
  •  विशेष पुलिस आयुक्त ट्रैफिक ने किए आदेश जारी 

New delhi:

दिल्ली में नियम तोड़ने वाले ड्राइवरों की अब खैर नहीं..क्योंकि दिल्ली ट्रैफिक (Delhi Traffic Police) पुलिस अब एक्शन मोड़ में आ गई है. इसके लिए ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने बाकायदा प्लानिंग तैयार कर ली है. विभागीय जानकारी के मुताबिक दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अब 100 ऐसे ड्राइवरों की सूची तैयार करेगी. जिन्होने किसी न किसी रुप में ट्रैफिक रुल्स तोड़े हैं. बताया गया कि सूची में शामिल व्यक्तियों की पहचान चार नियमों का उल्लंघन करने पर की जाएगी. जैसे लाल बत्ती लांघना, तेज गति से वाहन चलाना, शराब पीकर गाड़ी चलाना और खतरनाक ड्राइविंग करना.. सूची तैयार करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये गये हैं..

यह भी पढें :बेसबॅाल मैच के दौरान डॅागी का वीडियो वायरल..लोग बोले गजब का प्लेयर

विशेष पुलिस आयुक्त (special police commissioner)यातायात मुक्तेश चंदर के मुताबिक सूची तैयार करने का मकसद उन चालकों को ये बताना है कि उनका ड्राइविंग का तरीका बहुत खराब है. साथ ही जल्द ही यदि इसमें सुधार नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें. चंदर ने बताया कि उनके गाड़ी चलाने के तरीके से वे खुद भी खतरे में पड़ते हैं. इसके अलावा वे अपने साथ यात्रा करने वाले परिवार व रिश्तेदारों तथा सड़क पर चलने या गाड़ी चलाने वाले अन्य लोगों को भी खतरे में डालते हैं. मुक्तेश चंद्र ने बताया कि हम ऐसे 100 लोगों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं जो गाड़ी खतरनाक तरह से चलाते हैं. उनके घरों में चिट्ठी द्वारा सूचना देंगे कि उनकी ड्राइविंग अच्छी नहीं और उनको रोड सेफ्टी की क्लास लेनी है. ऐसा ना करने पर लाइसेंस रद्द करने जैसी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढें :शरारती बंदर ने पिल्ले को कर लिया किडनैप.. लोग बोले मान गए गुरु

होगी कड़ी कार्रवाई
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक उल्लंघनकर्ता बार-बार कहने के बावजूद कक्षाओं में शामिल नहीं होते हैं और नियमों को तोड़ना जारी रखते हैं तो उनका लाइसेंस मोटर वाहन अधिनियम की धारा 19 के तहत स्थायी रूप से रद्द कर दिया जाएगा. साथ ही भविष्य में कभी लाइसेंस हासिल नहीं कर पाएंगे..हमने डेटाबेस से आंकड़ों को निकालना शुरू कर दिया है. एक-दो दिन में सूची तैयार हो जाएगी और उनके (नियम तोड़ने वालों) के घरों पर नोटिस भेजा जाएगा.. कक्षा में शिरकत के बाद पुलिस उनके वाहन चलाने के तरीके की निगरानी करेगी और अगर वे भविष्य में एक ही अपराध करते पकड़े गए तो उनका लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी...

First Published : 24 Sep 2021, 08:00:00 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो