News Nation Logo
Banner

जाल में फंसी शार्क, पेट फाड़ने पर मिला इंसानी शक्ल-सूरत वाला 'शार्क बच्चा'

मसला इंडोनेशिया (Indonesia) का है, जहां एक मछुआरे ने शार्क पकड़ी. उसका पेट फाड़ने से इंसानों जैसी शार्क सामने आई. अब मछुआरा उसे अपने घर में पाल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 24 Feb 2021, 09:32:30 AM
Human Shark

विशेषज्ञ इसे म्यूटेंट की अनूठी घटना करार दे रहे हैं. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जर्काता में शार्क का इंसानी शक्ल-सूरत वाला मिला बच्चा
  • विशेषज्ञ इसे म्यूटेशन का नायाब मामला करार दे रहे
  • एक मछुआरा इस अनोखे बच्चे को पाल रहा है घर में

जकार्ता:

प्रकृति के खेल भी निराले हैं. संभवतः इसी कारण जब उसके अनजाने रहस्य सामने आते हैं, तो दुनिया अचंभित होकर दांतों तले अंगुली दबा लेती है. खासकर गहरे महासागर (Ocean) की तलहटी में तो ऐसे-ऐसे राज दफन हैं, जो किसी आश्चर्य से कम नहीं लगते. कई बार पानी से मिली चीजें काफी हैरान करती हैं. अब एक ऐसा ही मामला दुनिया भर के लिए कौतूहल का केंद्र बना हुआ है. मसला इंडोनेशिया (Indonesia) का है, जहां एक मछुआरे ने शार्क पकड़ी. उसका पेट फाड़ने से इंसानों जैसी शार्क सामने आई. अब मछुआरा उसे अपने घर में पाल रहा है. 

शार्क के पेट से निकली इंसानी शक्ल वाली बच्चा शार्क
प्राप्त जानकारी के मुताबिक 48 साल का मछुआरा अब्दुल्लाह नुरेन पूर्वी नुसा टेंगारा प्रांत के रोटे डाओ के पास मछली पकड़ रहा था. इस दौरान उसके जाल में एक बड़ी शार्क मछली फंस गई. जाल में फंसी इस शार्क को देख उसे कतई अंदाजा नहीं था कि उसके समेत दुनिया भर का सामना एक आश्चर्य से होने वाला है. जब बाद में उसने मछली को काटा, तो उसके पेट से अंदर पल रहे तीन बच्चे मिले. इन तीन बच्चों में से दो की शक्ल तो सामान्य थी, लेकिन एक बच्चा इंसान की तरह नजर आ रहा था. इसके बाद तो यह घटना आग की तरह पहले जकार्ता फिर दुनिया भर में फैल गई. ओशियोनोग्राफी से जुड़े विशेषज्ञ इसे म्यूटेशन का मामला बता रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः NASA ने मंगल ग्रह से ऑडियो भेजा, लैंडिंग का वीडियो भी जारी

लोग चाह रहे खरीदना, लेकिन पालेगा मछुआरा
इंसानी जैसी शक्ल-सूरत वाले इस शार्क बच्चे की आंखें गोल और बड़ी थीं. नुरेन बताते हैं 'शुरुआत में मुझे एक मादा शार्क जाल में मिली. अगले दिन मैंने उसे काटा, तो उसके अंदर तीन बच्चे थे.' उन्होंने बताया 'दो अपनी मां की तरह दिख रहे थे, जबकि एक की शक्ल इंसान की तरह थी.' इस मछली के मिलने के बाद उनके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा. इतना ही नहीं, जो भी इस मछली को देख रहा है, वह हैरान है. नुरेन मछली के बच्चे को लेकर घर पहुंचे, जहां उनके परिवार ने उसे संभालने में उसकी मदद की. उनके पड़ोसी भी घर में इस नए खास और अनोखे मेहमान को देखकर उत्साहित हैं. नुरेन बताते हैं कि कई पड़ोसियों ने तो उस बच्चे को खरीदने की भी पेशकश की. हालांकि उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया है. उन्होंने बताया कि कई लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसे अपने पास ही रखूंगा.

First Published : 24 Feb 2021, 09:06:34 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.