News Nation Logo

Mother's Day 2022: 5 साल की उम्र में बनी मां, दुनिया के हो गए थे होश फाख्ता

A Girl Aged 5 Became Mother Lina Medina: आज के दिन मां के प्रति सेलेब्स से लेकर आम आदमी का प्यार उमड़ता है. आज एक ऐसी कहानी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ कर एक पल के लिए आपके पैरों तले से जमीन खिसक सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 08 May 2022, 03:17:04 PM
pjimage   2022 05 08T151557 803

A Girl Aged 5 Became Mother Lina Medina (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • डॉक्टर्स ने बताई थी कोई बीमारी
  • माता- पिता को बढ़ता पेट ट्यूमर लगा

नई दिल्ली:  

A Girl Aged 5 Became Mother Lina Medina: आज दुनिया भर में मदर्स डे को सेलिब्रेट किया जा रहा है. मां का वैसे तो हर दिन होता है लेकिन आज के दिन हर किसी की सोशल मीडिया अकाउंट पर स्टोरी अपनी मां के साथ है. आज के दिन मां के प्रति सेलेब्स से लेकर आम आदमी का प्यार उमड़ता है. आज एक ऐसी कहानी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ कर एक पल के लिए आपके पैरों तले से जमीन खिसक सकती है. ऐसा ही कुछ सालों पहले दुनिया के साथ हुआ था जब पांच साल की एक बच्ची के गर्भवती होने की खबरें सामने आई थी. सुनने देखने वालों के होश फाख्ता हो गए थे कि कैसे इतनी छोटी उम्र की बच्ची के गर्भ में उसकी संतान पल सकती है. 

बढ़ते पेट को देख पैरेंट्स हुए परेशान
आपको जानकर हैरानी होगी कि पांच साल की इस बच्ची ने ना सिर्फ अपनी संतान को गर्भ में रखा बल्कि 9 महीने बाद इसको जन्म भी दिया. पांच साल की उम्र में मां बनने वाली इस बच्ची का नाम लीना मदीना (Lina Medina) था. लीना पेरू के तिक्रापो में 27 सितम्बर 1933 को जन्मी थी और ठीक पांच साल बाद उसने अपनी संतान को जन्म दिया था. शुरुआती महीनों में पांच साल की बच्ची का पेट बढ़ना उसके माता- पिता को कोई ट्यूमर लगा. बाद में जब डॉक्टरों के सामने मामला आया तो सभी के दिमाग चकरा गए. 

यह भी पढ़ेंः रातों- रात अकाउंट में क्रेडिट हुए करोड़ों रुपये, खुशी से पगलाया शख्स फिर हुआ ये

कौन था पिता
पांच साल की बच्ची लीना का मां बनना सबको चौंका रहा था. पहला सवाल ये था कि इतनी छोटी उम्र में बच्ची का गर्भ कैसे विकसित हो सकता है. दूसरा लीना के बच्चे का पिता कौन था. हालांकि पहले सवाल का जवाब डॉक्टर्स ने लीना को एक अलग तरह की बीमारी का होना बताया. जिसमें शरीर के अंगों की ग्रोथ सामान्य से तेज होना पाया गया. दूसरे सवाल का जवाब था कि लीना की संतान का पिता उन्हीं के गांव का एक युवक था. लीना उससे एक पारंपरिक परंपरा के दौरान संपर्क में आयी थी. उनके गांव में ऐसी परंपरा की मान्यता थी जहां युवक- युवतियां संपर्क में आते थे.

First Published : 08 May 2022, 03:17:20 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.