logo-image

रातों- रात अकाउंट में क्रेडिट हुए करोड़ों रुपये, खुशी से पगलाया शख्स फिर हुआ ये

25 Crore Credited Due To Technical Error: ये मामला डर्बीशायर से सामने आ रहा है. द डेल्ही स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक माइकल कारपेंटर नाम के एक शख्स ने एक फाइनेंनशियल फर्म हरग्रीव्स लैंसडाउन में पैसे इनवेस्ट किए थे. जो कि एक रिटायरमेंट प्लान था.

Updated on: 08 May 2022, 02:06 PM

highlights

  • माइकल ने 25 करोड़ को खर्च करने का सपना भी देख लिया था
  • फर्म पहुंचे तो अधिकारियों ने बताया कि यह महज एक टेक्नीकल एरर

नई दिल्ली:

25 Crore Credited Due To Technical Error: करोड़ों की रकम जमा करने के लिए जिंदगी भर की मेहनत लग जाती है. क्या हो जब एक झटके में ही आपको आपके बैंक अकाउंट में करोड़ों की रकम क्रेडिट होने की जानकारी फोन पर मिले. आप जल्दी से अकाउंट का बैलेंस रिवेरीफाई करेंगे और ऐसा कुछ होना सच पाएंगे तो खुशी से झूम ही उठेंगे. पर इतने बड़े सपने को देखना वो भी दिन के उजाले में बचकाना लगता है. लेकिन ऐसा कुछ हकीकत में एक शख्स के साथ घटा है. आपको भी जानना चाहिए कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि शख्स के अकाउंट में रातों रात करोड़ों रुपया क्रेडिट हो गया और फिर आगे क्या हुआ.

रातों- रात करोड़ों रुपया आया बैंक में
दरअसल ये मामला डर्बीशायर से सामने आ रहा है. द डेल्ही स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक माइकल कारपेंटर नाम के एक शख्स ने एक फाइनेंनशियल फर्म हरग्रीव्स लैंसडाउन में पैसे इनवेस्ट किए थे. जो कि एक रिटायरमेंट प्लान था. अचानक एक रात माइकल को मोबाइल में मैसेज मिलता है कि उसकी रकम 2200 गुना बढ़ गई है. उसे एक पल के लिए यकीन करना मुश्किल हो गया, लेकिन ये सच था क्यों कि उसने कंपनी में पैसे निवेश किए थे. माइकल ने झटपट मोबाइल पर ही ऐप पर लॉगिन कर इसे वेरिफाई किया. सब कुछ सही पाने पर माइकल ने इसके लिए प्लानिंग भी कर डाली कि वे पैसे को किन चीजों पर खर्च करेंगे.

यह भी पढ़ेंः 2 क्वार्टर के बाद भी नहीं चढ़ा नशा! शराबी ने Home Minister को कर दी शिकायत

खुली आंखों से देखा सपना हुआ टांय- टांय फिस
सबसे दुर्भाग्य यह रहा कि ये पैसा माइकल को किसी टेक्निकल एरर की वजह से मिला था. यानि माइकल ने जो पैसा इन्वेस्ट किया था उस पर किसी भी तरह का प्रोफिट नहीं हुआ था. स्टॉक फर्म जाकर जब माइकल ने सारी जानकारियों को जांचना चाहा तो अधिकारियों ने उन्हें बताया कि यह महज एक टेक्निकल एरर है और कंपनी उस पैसे को बहुत जल्द डेबिट भी कर लेगी. इस पर माइकल को तगड़ा झटका लगा और मजबूरन उन्हें रकम लौटानी पड़ी.