logo-image

BMW कार जितनी है इस टायर की कीमत, जानें क्या है खासियत

दुनिया में एक से एक महंगी चीज है. शायद जिसके बारे में आप जानें तो पैरों के तले से जमीन खिसक जाए. अब इस टायर को ही देख लीजिए. जिसकी कीमत इतनी बताई जा रही है कि एक BMW कार खऱीदी जा सकती है.

Updated on: 07 Dec 2021, 06:54 PM

highlights

  • दुनिया का सबसे महंगा है यह टायर, जड़ें है हीरे
  • एक टायर की कीमत में आप एक BMW कार खरीद सकते हैं
  • टायर पर चढ़ा है 24 कैरेट के सोने का पानी

 

नई दिल्ली :

दुनिया में एक से एक महंगी चीज है. शायद जिसके बारे में आप जानें तो पैरों के तले से जमीन खिसक जाए. अब इस टायर को ही देख लीजिए. जिसकी कीमत इतनी बताई जा रही है कि एक BMW कार खऱीदी जा सकती है. यही नहीं इस टायर पर चारों ओर 24 कैरेट के सोने का पानी चढ़ा है. यही नहीं हीरे भी जड़ें हैं. (Most Expensive Tyre) की कीमत लगभग 63 हजार डॅालर बताई जा रही है. आपको बता दें कि यह टायर दुनिया के सबसे महंगे टायरों में दूसरे नंबर पर आते हैं. खबरों के मुताबिक एक टायर की कीमत भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग 43 लाख रूपए है.

यह भी पढ़ें : EPFO की इस स्कीम से मिलेगा 7 लाख रूपए का फायदा, ई-नॉमिनेशन कराना है जरूरी

(Letourneau L-2350 Front-loader) का एक टायर इतने रुपयों में आता है कि आप भारत में उतने रुपयों में एक BMW खरीद सकते हैं. इसके टायर दुनिया में दूसरे सबसे महंगे टायर गिने जाते हैं. इसके एक टायर की कीमत करीब करीब 63 हजार डॉलर है, जिसे भारतीय मुद्रा में देखा जाए तो करीब 42 लाख रुपये होती है. आपको बता दें कि भारत में BMW कारों की शुरुआती कीमत करीब 40 लाख रुपये ही है. BMW X1 की कीमत देश में 39.44 लाख रुपये हैं. यह कंपनी का भारत में सबसे शुरुआती मॉडल है, बाकि सभी इससे महंगे हैं. ऐसे में अगर देखा जाए तो जिनती Letourneau L-2350 Front-loader के एक टायर की कीमत है, कीमत में आप एक BMW कार खरीद सकते हैं

टायर में खास क्या है?
14 फीट ऊंचाई और 4 मीटर व्यास वाले (Letourneau L-2350) का वजन चौंका देने वाला है. यह करीब 6.8 टन का है. कीमत के मामले में यह दुनिया में दूसरे नंबर पर है. इतने प्राइज का यह दूसरा टायर है. (Most Expensive Car Tyres Price) आपको बता दें कि यह अभी तक केवल फोरन में ही दिखाई पड़ते हैं. अभी भारत में इस प्रकार के टायरों की कोई खबर सामने नहीं आई है.