logo-image

Most Expensive Flat Deal: मुंबई में बिका देश का सबसे महंगा फ्लेट, जानें 5 बड़ी डील

कौन नहीं चाहता है कि उसके पास एक आलिशान घर हो, लग्जरी गाड़ी और घर में काम करने वाले कई लोग हों.

Updated on: 10 Feb 2023, 06:36 PM

New Delhi:

Most Expensive Flat Deal: कौन नहीं चाहता है कि उसके पास एक आलिशान घर हो, लग्जरी गाड़ी और घर में काम करने वाले कई लोग हों. बहरहाल ये सपना हर किसी का तो पूरा नहीं हो पाता है, लेकिन कुछ लोग इस सपने को जी रहे हैं. कुछ ऐसी ही एक खबर सामने आई है. दरअसल भारत का सबसे महंगा फ्लेट एक शख्स ने खरीदा है. ये डील देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुई है. मुंबई में वर्ली लग्जरी टॉवर में एक पेंटहाउस 240 करोड़ रुपए में बिका है. आइए जानते हैं कि इस पेंटहाउस को किसने खरीदा है और मुंबई की पांच महंगी प्रॉपर्टी के बारे में. 

मुंबई को माया नगरी भी कहा जाता है. देशभर से लोग यहां सपने लेकर आते हैं और उन्हें पूरा भी करते हैं. यही वजह है कि यहां लग्जरी और कंफर्ट तक सबकुछ मौजूद है. वहीं प्रॉपर्टी के लिहाज से भी मुंबई देश के महंगे शहरों में शुमार  है. लेकिन सबसे महंगे फ्लेट की बिक्री ने एक बार फिर मुंबई को सुर्खियों में ला दिया है. 

सबसे महंगे पेंटाहाउस की से जुड़ी जरूरी बातें
- वर्ली लग्जरी टॉवर में बना है ये पेंटाहाउस
- टॉवर के बी विंग की 63,64,65वीं मंजिल पर स्थित है पेंटाहाउस
- 30,000 वर्ग फुट में फैला है ये घर
- इस भव्य पेंटहाउस से समुद्र का किनारा दिखाई देता है जो एक मनमोहक दृश्य है

बीके गोयनका ने खरीदा ये फ्लैट
देश के सबसे महंगे पेंटहाउस या फिर एक आलीशान घर को बीके गोयनका ने खरीदा है. अब वे इस आलीशान पेंटहाउस में रहने की तैयारी भी कर रहे हैं. इसी बिल्डिंग के पास के टावर में एक और फ्लेट बिका है. इस फ्लेट की कीमत 24 करोड़ रुपए बताई जा रही है. इस फ्लेट को विकास ओबेरॉय ने खरीदा है. उन्होंने इस घर को अपनी कंपनी आरएस एस्टेट्स प्रा. लि. के जरिए खरीदा है. 

मुंबई को 5 महंगी प्रॉपर्टी
अगर आप 'पैसा बोलता है' का मतलब जानते हैं तो आपको पता होगा कि इस धरती पर अरबपतियों के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है. मुंबई की महंगी प्रॉपर्टी के बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. 

1. जटिया हाउस
कुमार मंगलम बिड़ला का वर्तमान घर है.  यह खूबसूरत संपत्ति Sea Face के साथ एक पहाड़ी पर बनी है. इसे 425 करोड़ रुपये से अधिक की नीलामी में लिया गया था. 30,000 वर्ग फुट का बंगला मालाबार हिल में दो मंजिला इमारत है और मुंबई की सबसे महंगी संपत्ति बोलियों में से एक है. 

2. मेहरानगीर हाउस
ये जगह न सिर्फ मशहूर बल्कि महंगी भी है. साथ ही इसके साथ कुछ समृद्ध इतिहास भी जुड़ा हुआ है.  दरअसल ये कभी होमी जहांगीर भाभा का घर हुआ करता था, इस घर को स्मिता कृष्णा गोदरेज ने सार्वजनिक नीलामी में 372 करोड़ रुपये में खरीदा था.  जहां बहुत सारे लोगों ने प्रतिष्ठित घर को गिराने पर आपत्ति जताई गई थी. 

3. गुलिता
ये घर भी अरब सागर की ओर मुख किए हुए है. इसकी साइज की बात करें तो ये हवेली 50,000 वर्ग फुट में वर्ली सी लिंक पर स्थित है.  इस विशाल घर को पीरामल ने 2012 में 450 करोड़ रुपये से अधिक में खरीदा था. 

यह भी पढ़ें - कीड़े की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान, यह कई लग्जरी कारों से ज्यादा महंगा

4. माहेश्वरी हवेली
साजन जिंदल ने 2012 में नेपियन सी रोड पर दक्षिण मुंबई में स्थित इस तीन मंजिला बंगले को करीब 500 करोड़ रुपये में खरीदा था. इमारत को बाद में जिंदल परिवार के लिए एक निवास स्थान में बदल दिया गया था. 

5.लिंकन हाउस
मुंबई में सबसे प्रतिष्ठित संपत्तियों में से एक, लिंकन हाउस कभी महाराणा प्रतापसिंह  झाला वांकानेर का निवास स्थान हुआ करता था. इसे अरबपति सायरन पूनावाला ने 2015 में 750 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिससे यह मुंबई में सबसे महंगे सौदों में से एक बन गया.