News Nation Logo
Banner

तलाक होते ही रातोंरात बन गई 24000 करोड़ रुपये की मालकिन

मुआवजे के तौर पर उनकी पत्नी युआन लिपिंग को कंपनी के 16.13 करोड़ शेयर दिए गए हैं. इस शेयर के बाद लिंपिग विश्व की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में शामिल हो गई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 03 Jun 2020, 10:27:38 AM
Court

तलाक होते ही रातोंरात बन गई 24000 करोड़ रुपये की मालकिन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तलाक से कोई भी खुशहाल परिवार तबाह हो जाता है लेकिन तलाक ने एक महिला की किस्मत खोल दी. महिला न सिर्फ रातों रात करोड़पति हो गई बल्कि एशिया की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में शामिल हो गई.

यह भी पढ़ेंः रोहिणी कोर्ट के जज Corona पॉजिटिव, पत्‍नी पहले ही हो चुकीं संक्रमित

चीन की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी शेंझेन कंगटाई बायोलॉजिकल प्रॉडक्ट्स के चेयरमैन डयू वेइमिन का अपनी पत्नी से तलाक हो गया. मुआवजे के तौर पर उनकी पत्नी युआन लिपिंग को कंपनी के 16.13 करोड़ शेयर दिए गए हैं. इस शेयर के बाद लिंपिग विश्व की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में शामिल हो गई हैं. शेयर बाजार में इन शेयर की कीमत 24,000 करोड़ रुपये थी. वहीं ड्यू की कुल संपत्ति अब घटकर लगभग 3.1 अरब डॉलर यानी 23,250 करोड़ रुपये रह गयी.

यह भी पढ़ेंः युद्ध की तैयारी कर रहा चीन, तिब्बत के पास रात में लड़ाई का किया अभ्यास

जानकारी के मुताबिक 56 साल के ड्यू वेइमिन का जन्म चीन के जियांग्शी प्रांत के एक किसान परिवार में हुआ था. उन्होंने एक बायोटेक कंपनी में सेल्स मैनेजर की नौकरी की. इसके बाद उन्होंने 2004 में बायोटेक कंपनी मिनहाई की स्थापना की. 2009 में कंगटाई नाम की एक कंपनी ने मिनहाई का अधिग्रहण कर लिया. ड्यू के तलाक के बाद उनकी पत्नी करोड़पति बन गई. इसे चीन का सबसे महंगा तलाक बताया जा रहा है. हालांकि दुनिया का सबसे महंगा तलाक दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस का हुआ था. इससे उनकी पत्नी मैकेंजी को 2.62 लाख करोड़ रुपये मिले थे. 

First Published : 03 Jun 2020, 10:27:38 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Divorce China

वीडियो