logo-image

Unique Couple: बिना पैरों के अधूरा पैदा हुआ शख्स, आज खूबसूरत गर्लफ्रेंड का बन चुका हैंडसम Boyfriend

Unique Couple

Updated on: 23 Nov 2022, 10:57 AM

नई दिल्ली:

Unique Couple: कहते हैं जोड़ियां ऊपर से बन कर आती हैं. यानि अगर आपको धरती पर भेजा गया है तो आपका जोड़ीदार भी भेजा जाएगा फिर चाहे हालात जैसे भी हों देर से सही पर जीवनसाथी जीवन में आ ही जाता है. वहीं  बहुत से लोगों को भगवान से शिकायतें रहती हैं. यह शिकायतें कभी कद- काठी को लेकर रहती है तो कभी रंग और रूप को लेकर रहती हैं. हम में से बहुत से लोग खुद में ही खामियां खोज कई बार खुद को ही कोसते रहते हैं वहीं हम में से कुछ ऐसे होते हैं तो जीवन की हर चुनौती को स्वीकार करते हैं और जिंदगी को खुल कर जीते हैं.

फिर चाहे वे धरती पर अपंगता के साथ ही क्यूं ना आए हों. जिंदगी जीने की इच्छा उन्हें दूसरों से खास बना देती है. ऐसी ही कहानी अमेरिका के रहने वाले 24 साल के ब्रॉडी की है. वह पेशे से एक हॉकी प्लेयर हैं हैरानी वाली बात तो ये कि ब्रॉडी का जन्म बिना पैरों के आधे शरीर के साथ हुआ था. इतना ही नहीं अपंगता के बावजूद उनकी एक खूबसूरत गर्लफ्रेंड भी है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Menecis Garriga (@menecisss_cx)

 

शरीर का अपंगता को नहीं बनाया विकार, कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम

बताया जाता है कि ब्रॉडी का जन्म अपंगता के साथ ही हुआ था, लेकिन इसके बावजूद उनमें जीवन जीने का उल्लास था. उन्होंने कड़ी मेहनत की और शरीर की अपंगता को ही अपनी ताकत बना लिया. वह आज एक बेहतरीन हॉकी प्लेयर के रूप में पहचाने जाते हैं. उनकी गर्लफ्रेंड मेनेसिस उनकी बचपन की दोस्त हैं जो उनकी पार्टनर बन चुकी हैं.

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: इस देश में शादी करना होता है पाप, दूल्हा- दुल्हन के मुंह पर पोती जाती कालिख

सोशल मीडिया पर पॉपुलर है कपल

ब्रॉडी की अपंगता के बावजूद उनकी दोस्त और पार्टनर मेनेसिस उन्हें पसंद करती थी. जब वे बड़े हुए थे तो एक दूसरे के लिए फीलिंग्स का एहसास भी हुआ. जिसके बाद दोनों ने साथ रहने का फैसला भी कर लिया. ब्राडी और मेनेसिस की जोड़ी इंटरनेट पर भी हिट है वे दोनों साथ में जिंदगी का हर लम्हा इंजॉय करते हैं. उनके इंस्ग्राम पर भी उन्हें कई लोग फॉलो करते हैं. ब्राडी और मेनेसिस की जोड़ी को कई लोग ताने भी मारते हैं लेकिन मेनेसिस अपने पार्टनर को अधूरा नहीं पूरा मानती हैं.