logo-image

इंसान बना कुत्ता, खर्च किए पूरे 11 लाख रुपये! दिमाग सुन्न कर देगा मामला

Man Became Dog In Japan: हम आज जापान के ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसने कुत्ता बनने की चाह में 11 लाख की रकम खर्च कर डाली है. हैरत वाली बात तो यह रही कि आखिर में वह कुत्ता बन भी गया.

Updated on: 26 May 2022, 08:37 AM

highlights

  • कॉस्ट्यूम तैयार होने में 40 दिन का समय लगा
  • बचपन  से टोको की चाहत थी कि वह कुत्ता बने
  • कुत्ता बनने के लिए प्रोफेशनल एजेंसी की मदद ली

नई दिल्ली:

Man Became Dog In Japan: अगर आपको भी लग रहा है कि हम यहां इंसान के लिए किसी अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं तो आप गलत हैं. जी हां जिस शख्स के लिए हम कुत्ता शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं उसके लिए यह गाली नहीं है. दरअसल हम आज जापान के ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसने कुत्ता बनने की चाह में 11 लाख की रकम खर्च कर डाली है. हैरत वाली बात तो यह रही कि आखिर में वह कुत्ता बन भी गया. उसका बदला रूप देख कर आप भी एक पल के लिए धोखा खा सकते हैं कि इंसान ही है या असली कुत्ता.

क्या है मामला 
हो सकता है आपको पूरा मामला समझ में न आ रहा हो, हम समझाते हैं. दरअसल मांजरा ये है कि जापान के एक शख्स ने 11 लाख रुपये की एक कॉस्ट्यूम खरीदी है. इस कॉस्टयूम को पहन कर उसने खुद को कुत्ते में बदल दिया है.जापान के टोको नाम के इस शख्स ने खुद को कुत्ते में बदलने के बाद तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. इन तस्वीरों को देख हर कोई दंग है. 

ये भी पढ़ेंः पत्नी के लिए भिखारी का प्यार बना मिसाल! 90 हजार की गाड़ी खरीद डाली

बचपन से चाह कि कुत्ते की जिंदगी हो
यह सुन कर यकीन करना मुश्किल हो सकता है लेकिन यह सच है. टोको को बचपन से कुत्तों वाली जिंदगी चाहिए थी, यही वजह रही कि आखिरकार उसने अपने सपने को सच कर दिखाया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोको को कूली (Collie) डॉग ब्रीड में बदला गया है. जापान की एक प्रोफेशनल एजेंसी जेपेट (Zeppet) वर्कशॉप कंपनी ने टोको को कूली कुत्ते का रूप दिया है.

11 लाख की बनी कुत्ते की कॉस्ट्यूम
टोको को कुत्ता बनने के लिए 11 लाख रुपये खर्च करने पड़े वहीं इस कॉस्ट्यूम के लिए उसे 40 दिन का इंतजार करना पड़ा. टोको ने बताया कि कूली उसकी पंसदीदा डॉग ब्रीड है इसलिए उसने इसके लिए कॉस्ट्यूम तैयार करवाया. टोको ने बताया कि इस ड्रेस को पहनना उसके लिए आसान है और अब वह कुत्तों जैसी मूवमेंट भी कर पा रहा है.