logo-image

पत्नी के लिए भिखारी का प्यार बना मिसाल! 90 हजार की गाड़ी खरीद डाली

Beggar Buys Moped Bike For Wife: यूं ही मुगल बादशाह शाहजहां के चर्चे नहीं होते हैं जिसने अपनी बेगम मुमताज के लिए अद्भुत खूबसूरत ताजमहल बनवाया था. ऐसे ही प्यार का एक बेहतरीन उदाहरण एक भिखारी बन रहा है.

Updated on: 23 May 2022, 12:37 PM

highlights

  • पत्नी की तकलीफ देखी नहीं गई इसलिए बाइक खरीदी
  • पति- पत्नी बाइक पर घूम- घूम कर मांगते हैं अब भीख
  • भिखारी पति दिव्यांग है इसलिए पत्नी भी मदद करती है

नई दिल्ली:

Beggar Buys Moped Bike For Wife: सात फेरों के बंधन में बंध जाने के बाद पति- पत्नी के बीच प्यार होना स्वभाविक है. लेकिन कई बार कुछ लोगों का प्यार मिसाल बन जाता है. यूं ही मुगल बादशाह शाहजहां के चर्चे नहीं होते हैं जिसने अपनी बेगम मुमताज के लिए अद्भुत खूबसूरत ताजमहल बनवाया था. ऐसे ही प्यार का एक बेहतरीन उदाहरण एक भिखारी बन रहा है. दरअसल इस  भिखारी ने अपनी पत्नी के प्रति गहरे प्रेम के चलते 90 हजार की गाड़ी खरीद ली है. भिखारी के गाड़ी खरीदने का ये मामला मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से आ रही है. कहा जा रहा है कि पति- पत्नी के चर्चे जिले में जोरो- शोंरो से हो रहे हैं. संतोष नाम के इस भिखारी ने पत्नी के लिए मोपेड बाइक खरीद ली है. भिखारी ने 90 लाख कैश जुटा कर बाइक खरीदी है.

नई बाइक में घूमकर मांगते हैं भीख
हालांकि दोनों पति- पत्नी भिखारी हैं इसलिए उनका गुजारा भीख मांग कर चलता है. खास बात तो यह कि अब भिखारी पति- पत्नी भीख मांगने के लिए नई मोपेड बाइक का इस्तेमाल करते हैं. इसी पर घूम- घूम कर वे दोनों भीख मांगने लगे हैं, बता दें संतोष नाम का यह भिखारी दिव्यांग है.

ये भी पढ़ेंः न्यूटन का नियम भी फेल! दिल जीत लेगा झरने का अद्भुत नजारा

पत्नी की तकलीफ को देखकर बाइक खरीदने की ठानी
भिखारी संतोष ने बताया कि पहले वह ट्राइसाइकिल पर बैठकर भीख मांगते थे. पत्नी पीछे से धक्का देकर मदद करती थी. कई बार संतोष की पत्नी को ऊबड़खाबड़ सड़कों पर ट्राइसाइकिल को धक्का देने में परेशानी आती थी. पत्नी की तकलीफ को देखकर आखिरकार संतोष ने बाइक खऱीद ली. अब दोनों पति पत्नी दिन भर बाइक पर घूम कर 300 से 400 रुपये की कमाई कर लेते हैं.