logo-image

OMG: यहां खतरनाक जानवर नहीं इंसान रहते हैं पिंजरे में, खुलेआम घूमते हैं जंगली शेर

Dangerous zoo: बता दें दुनिया में अजीबोगरीब जू मौजूद हैं. उन्हीं में से एक जू ऐसा है जहां जंगली जानवरों को खुलेआम छोड़ा जाता है. बजाय जानवरों को पिंजरे में कैद करने के, देखने वाले लोगों को पिंजरे में सुरक्षित रखा जाता है.

Updated on: 28 Mar 2022, 09:34 AM

highlights

  • पिंजरे पर तक चढ़ जाते हैं जंगली जानवर
  • हाथ से खाना खिला सकते हैं पहुंचने वाले पर्यटक

नई दिल्ली:

Dangerous zoo: जू का नाम आते है खतरनाक जानवरों की तस्वीर जेहन में आने लगती है लेकिन जू मतलब कि आप वहां जंगली जानवरों को लाइव देख सकते हैं. साथ ही इन खतरनाक जानवरों से आपको कोई खतरा भी नहीं पहुंचता है. क्योंकि आपकी सुरक्षा के लिए खतरनाक जानवरों को खुलेआम नहीं छोड़ा जा सकता है लेकिन क्या हो जब आप ऐसे जू में पहुंच जाएं जहां जंगली जानवर खुलेआम घूमते हों. यही नहीं उन्हें किसी पिंजरे में भी कैद ना किया जाए. ऐसा होने का खयाल आपको एक पल के लिए डरा सकता है.

यह भी पढ़ेंः OMG: तेल या बटर नहीं ये है पानी वाला omelette, क्या चखा आपने?

चीन के चौंगक्विंग शहर में मौजूद दिलचस्प है ये जू

बता दें दुनिया में अजीबोगरीब जू मौजूद हैं. उन्हीं में से एक जू ऐसा है जहां जंगली जानवरों को खुलेआम छोड़ा जाता है. बजाय जानवरों को पिंजरे में कैद करने के, देखने वाले लोगों को पिंजरे में सुरक्षित रखा जाता है. इस जू में जानवरों को पिंजरे में कैद होकर देखने का नजारा ही दिलचस्प है.  दरअसल हम चीन के लेहे लेदु वाइल्डलाइफ जू की बात कर रहे हैं. यहां जंगली जानवरों को देखने के लिए आपको पिंजरे में कैद किया जाएगा. चीन के चौंगक्विंग शहर में इस जू को साल 2015 में खोला गया था. यहां पहुंचने वाले पर्यटक जानवरों को अपने हाथ से खाना खिला सकते हैं. कई बार जंगली जानवर खाने के लालच में पिंजरे के ऊपर तक सवार हो जाते हैं, जिसमें कि पर्यटक मौजूद होते हैं.