News Nation Logo

खुदाई का काम कर रहे मजदूर के हाथ लगा ऐसा खजाना, रातों-रात हो गया मालामाल

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में खुदाई का काम कर रहे एक मजदूर के हाथ ऐसी बेशकीमती चीज लगी, जिसके बाद वह रातों-रात लखपति बन गया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 07 Aug 2020, 04:34:41 PM
panna

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में खुदाई का काम कर रहे एक मजदूर के हाथ ऐसी बेशकीमती चीज लगी, जिसके बाद वह रातों-रात लखपति बन गया. जी हां, हीरे की नगरी के नाम से मशहूर पन्ना की एक खदान में खुदाई का काम कर रहे मजदूर को एक नहीं बल्कि 3 हीरे मिले हैं. ये हीरे 7.54 कैरेट हैं, जिनकी कीमत करीब 35 लाख रुपये बताई जा रही है. पन्ना जिले के डायमंड कार्यालय के अधिकारी आर.के. पांडेय ने बताया कि सबल सरदार नाम का मजदूर गुरुवार को खुदाई का काम कर रहा था. उसी दौरान उसे ये तीनों हीरे मिले थे.

ये भी पढ़ें- भगवान ऐसी पत्नी किसी को न दे! पहले पति से लूटी 1 करोड़, दूसरे से 45 लाख और फिर तीसरे से...

सबल सरदार ने खुदाई के दौरान मिले तीनों हीरों को पन्ना के डायमंड कार्यालय में जमा करा दिया है. जानकारी के मुताबिक, जरुआपुरा में छह मजदूरों ने मिलकर एक हिस्से का पट्टा लिया था. ये सभी मजदूर मिलकर अपने हिस्से में खुदाई कर रहे थे. तभी, सबल सरदार को एक साथ तीन हीरे मिल गए. इन तीनों हीरों का वजन अलग-अलग है. बताया गया है कि ये तीनों हीरे जेम क्वालिटी के हैं. इनकी अनुमानित कीमत 30 से 35 लाख रुपये है. इन हीरों की नीलामी होगी और रॉयल्टी की कटौती के बाद शेष रकम मजदूर को दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- फिजिकल ट्रेनिंग के दौरान 160 किलो वजनी BSF जवान की मौत, हैरान कर देगा मामला

डायमंड कार्यालय में काम करने वाले अधिकारी ने कहा कि हीरे की कुल कीमत पर 12 प्रतिशत का टैक्स काट कर बाकी की 88 फीसदी राशि सबल दी जाएगी. बताते चलें कि अभी कुछ दिन पहले ही एक मजदूर को पन्ना की ही खदान से 10.69 कैरेट का हीरा मिला था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 11:52:51 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.