News Nation Logo

आपका पसंदीदा रंग आपके बारें में क्या कहता है, जानें यहाँ

हर रंग की अपनी अपनी ख़ासियत होती है उसी खासियत में रंग आपके बारे में भी बहुत कुछ बताते है. सभी अपने पसंद के रंगों को पहनना उसी कलर की चीज़ें खरीदना पसंद करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 15 Nov 2021, 02:59:28 PM
fghftuhnhf

आपका पसंदीदा रंग आपके बारें में क्या कहता है (Photo Credit: filephoto)

New Delhi:

हम सभी को अलग अलग रंग पसंद होते हैं और वो सभी अपने पसंद के रंगों को पहनना उसी कलर की चीज़ें खरीदना पसंद करते हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि बहुत लोग काले रंग के कपड़े ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं. क्या आप जानते हैं कि इसका मतलब क्या होता है. हर व्यक्ति के पसंद का रंग उसके बारे में कुछ बताता है. क्या आप जानते हैं कि आपका पसंदीदा रंग भी आपके व्यक्तित्व को एक हद तक निर्धारित कर सकता है? यहाँ हम आपको आपके और आपके पसंददीदा रंग के बारे में बताने आए हैं जिसको जानकार आप ये पता लगा सकते हैं कि उनका स्वभाव कैसा है. 

यह भी पढ़ें- Astrology : घर में इस दिशा पर मंदिर रखने से हो जाएंगे मालामाल, जानें यहां

1. सफेद

जिनको सफ़ेद पसंद होता है  वो बहुत आसान होते हैं और चीजों को क्रम से पसंद करते हैं. वो खुद को बहुत आगे बढ़ाते हैं क्योंकि उन्हें खुद से बहुत उम्मीदें होती हैं. उनका सेल्फ-कंट्रोल्ड काबिले तारीफ है.

2. काला

काले रंग से प्यार करने वाले अपनी प्राइवेसी को बेहद गंभीरता से लेते हैं. आप शांत हैं और रंग आपके लिए गरिमा का प्रतीक है. आपका सेल्फ-कंट्रोल्ड बहुत ज्यादा हैं और आप चीजों को सही तरीके से करने पर बहुत जोर देते हैं. 

3. ग्रे

ग्रे रंग पसंद करने वाले ज्यादातर समय शांत रहता है. ये व्यक्ति सभी शिष्टाचार और तरीके के बारे में है. अगर कोई कूटनीति में अच्छा है तो ये वो व्यक्ति है जो ग्रे रंग के प्रति आकर्षित होता है. वो अपने खुद के बिजनेस को ध्यान में रखना पसंद करते हैं 

4. बैगनी

आपको अगर बैगनी रंग पसंद है तो आप ऐसे व्यक्ति हैं जो जीवन में इमोशनल सप्पोर्ट चाहते है. आप एक अच्छे इंसान हैं और एक हद तक परफेक्शनिस्ट भी. आप एक अच्छे ऑब्जर्वर हैं और आपके पास एक क्रिएटिव बोन भी है. 

यह भी पढ़ें- Astrology : भूलकर भी न रखें पर्स में ये 5 चीज़ें, वरना होगा पछतावा

5. लाल

लाल रंग के लोग बहुत ज्यादा फोकस्ड होते है. वो अपने आस-पास के लोगों के प्रति सहानुभूति रखते हैं और एक शक्तिशाली, मजबूत ऊर्जा का संचार करते हैं. वो अपने आस-पास के लोगों के प्रति सहानुभूति रखते हैं और एक शक्तिशाली, मजबूत ऊर्जा का संचार करते हैं. 

6. गुलाबी

 जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जिसे गुलाबी रंग पसंद है, तो जान लें कि ये व्यक्ति मजाकिया और देखभाल करने वाला भी है. पिंक लवर्स बहुत दयालु होते हैं और  आसानी से किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में गिने जा सकते हैं जिसके कंधे पर आप रो सकें. 

7 नीला

ब्लू लवर्स अपने दोस्तों के सर्कल को अपने दिल के बहुत करीब रखते हैं. ये लोग दूसरों को अपने सामने रखना पसंद करते हैं. वह भरोसेमंद होते है.
 
8. पीला

येलो लवर्स कभी गिलास को आधा खाली नहीं देखते. ये स्वभाव से सकारात्मक होते हैं और छोटे घेरे में रहना पसंद करते हैं. पीले रंग के लोग खुशमिजाज होते है. 

9. ऑरेंज

ऑरेंज लवर्स आशावादी होते हैं और वो लोगो के खास होते हैं. वो टीम लीडर बनने में महान है.  

10. हरा

जो लोग हरे रंग की ओर आकर्षित होते हैं वो हरियाली और प्रकृति के दीवाने होते हैं. उनकी ताकत टाईम मैनेजमेंट है.

 

First Published : 15 Nov 2021, 02:58:35 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.