News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

Astrology : घर में इस दिशा पर मंदिर रखने से हो जाएंगे मालामाल, जानें यहां

पूजा पाठ का असर जितना इंसान की ज़िन्दगी में पड़ता है उतना ही असर घर पर कुछ चीज़ें लाने का और उन्हें स्थापित करने का भी पड़ता है. जैसे घर पर सही जगह पर अगर मंदिर है तो उसका फल जल्दी मिलता है उससे भगवान भी प्रसन्न होते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 15 Nov 2021, 11:24:41 AM
temple

घर में इस दिशा पर मंदिर रखने से हो जाएंगे मालामाल (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

पूजा पाठ हवन करने से मन को ही नहीं बल्कि दिमाग को भी शांति मिलती है. रोज़ मंदिर जाएं ये भी कभी कभी संभव नहीं हो पाता. लोग घर पर मंदिर स्थापित करते हैं ताकि घर में और ज़िन्दगी में भी भगवान के आशीर्वाद से सुख और शांति बनी रहे. उसी के साथ घर में संपत्ति, सुख, शांति अगर बनाए रखनी है तो घर में एक उचित स्थान पर मंदिर का होना भी आवश्यक है. घर के अंदर एक सही स्थान पर मंदिर होना आपकी ज़िन्दगी से सारी परेशानियां दूर कर सकता है. घर में मंदिर की स्थापना पर कुछ बातों को ध्यान में ज़रूर रखें ताकि प्रभु की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहे. 

यह भी पढ़ें- Astrology : इन 4 राशियों के पास होता है अपार धन और वैभव

मंदिर के लिए सबसे एहम बात ये है कि ये हमेशा पूर्व और उत्तर दिशा में ही होना चाहिए. 

घर में मंदिर के आस पास या ऊपर शौचालय नहीं होना चाहिए. इससे नेगेटिविटी घर के अंदर आती है. 

अपने घर के किचन के अंदर मंदिर बनाना भी अशुभ होता है. 

मंदिर में अक्सर लोग भगवान की तस्वीर आमने सामने रख देते हैं जो की गलत है. इस बात पर ध्यान दें. 

भगवान की मूर्तियों को 1 इंच की दूरी पर रखें. 

घर में एक ही मंदिर होना उचित है. घर में बहुत सारे मंदिर न बनाएं 

घर पर जिस तरफ मंदिर स्थापित हो उस तरफ पैर करके नहीं सोना चाहिए. ऐसा करने से पूजा का फल नहीं मिलता.

तो अगर आपने नया घर ख़रीदा है या मंदिर बनवाने की सोच रहे हैं तो इन बातों का ध्यान ज़रूर रखें. 

First Published : 12 Nov 2021, 11:36:23 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो