News Nation Logo
Banner

एक छात्रा को परीक्षा दिलाने के लिए केरल सरकार ने चलाई 70 सीटर बोट

केरल में 11वीं कक्षा की एक छात्रा को परीक्षा दिलाने के लिए 70 सीटर बोट का इंतजाम किया. अकेले यात्रा के बाद भी इससे किराए के रूप में सिर्फ 18 रुपये ही लिए गए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Jun 2020, 02:03:16 PM
boat

एक छात्रा को परीक्षा दिलाने के लिए केरल सरकार ने चलाई 70 सीटर बोट (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोच्चि:

केरल के अलपुझा जिले में सरकार ने मानवता की मिसाल पेश की. अलपुझा से कोट्टयम तक सिर्फ एक छात्रा को परीक्षा दिलाने के लिए एक 70 सीटर नाव चलाई गई. दरअसल छात्रा के गांव से कोट्टयम के परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए सिर्फ नाव का ही सहारा था. छात्रा को परीक्षा के लिए जाना था जिसके लिए सरकार ने विशेष इंतजाम किया.

यह भी पढ़ेंः COVID-19 संक्रमण तेजी से ले रहा Delhi Police को चपेट में, दो ASI की कोरोना से मौत

जानकारी अलपुझा की रहने वाली सांद्रा बाबू नाम की छात्रा को 11वीं की परीक्षा देने के लिए कोट्टयम के कांजीराम तक जाना था. लॉकडाउन के कारण नाम की सेवाएं बंद थी. सांद्रा के परिवार के स्टेट वाटर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट से इसके लिए मदद मांगी. विभाग ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए एक नाव का इंतजाम किया.  

यह भी पढ़ेंः पहले वन डे में शून्‍य पर आउट होने के बाद टेस्‍ट से पहले रातभर जागे थे सुरेश रैना, युवराज ने क्‍या कहा

परीक्षा के बाद घर भी पहुंचाया
परीक्षा के बाद छात्रा को नाव से उसके घर भी पहुंचाया गया. सांद्रा के परिवार ने कहा कि अगर नाव का इंतजाम ना होता तो उन्हें परीक्षा को छोड़ना पड़ता, लेकिन विभाग ने एक खास इंतजाम करके ऐसा नहीं होने दिया. वहीं वॉटर ट्रांसपोर्ट विभाग का कहना है कि उसे एक तरफ चलाने में 4000 रुपये का खर्च आता है। लेकिन विभाग ने सांद्रा की पढ़ाई ना रुकने देने के लिए इस खास नाव का इंतजाम किया. 

First Published : 01 Jun 2020, 02:03:16 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Kochi Kerala Govt Boat Student

वीडियो