logo-image

COVID-19 संक्रमण तेजी से ले रहा Delhi Police को चपेट में, दो ASI की कोरोना से मौत

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के दो सहायक उपनिरीक्षकों की कोविड-19 (COVID-19) के कारण मौत हो गई है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है.

Updated on: 01 Jun 2020, 12:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के दो सहायक उपनिरीक्षकों की कोविड-19 (COVID-19) के कारण मौत हो गई है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. पूर्व सैनिक शेष मणि पांडे जहां दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में एक फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के रूप में तैनात थे, वहीं विक्रम सुल्तानपुरी थाने में तैनात थे. अधिकारियों ने कहा कि पांडे को खांसी और बुखार की शिकायत के बाद लेडी हार्डिग (Lady Harding) अस्पताल में 26 मई को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया. उन्हें दिल्ली कैंटोनमेंट इलाके में सेना के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गौरतलब है कि दिल्ली के लगभग सभी इलाकों में कंटेनमेंट जोन हैं. हर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है. सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन उत्तरी दिल्ली में हैं, वहीं सब से कम प्रभावित क्षेत्रों में नई दिल्ली है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में खुलेंगी सारी दुकानें, हफ्ते भर सील रहेगी सूबे की सीमा

सेना से रिटायरमेंट के बाद आए थे दिल्ली पुलिस में
उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं. उनके बड़े बेटे और बेटी की शादी हो चुकी है, जो मध्य प्रदेश में रहते हैं, जबकि छोटा बेटा 12वीं का छात्र है और अपनी मां के साथ नारायणा गांव में रहता है. पहली मई से राजमार्ग पर पेट्रोलिंग ड्यूटी पर तैनात विक्रम को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद सेना के बेस अस्पताल में 26 मई को भर्ती कराया गया था. उसी दिन उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. रविवार सुबह लगभग 11.30 बजे उनकी मौत हो गई. विक्रम के परिवार में भी पत्नी और तीन बच्चे हैं. सेना से रिटायर होने के बाद वे वर्ष 2014 में बतौर एएसआई दिल्‍ली पुलिस में भर्ती हुए थे.

यह भी पढ़ेंः विश्व युद्ध के बाद सबसे बड़ा कोरोना संकट जिसमें बदल गई पूरी दुनिया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दिल्ली पुलिस आयुक्त ने दिए नए सिरे से निर्देश
दिल्ली पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस परिवार के दो सदस्यों के निधन पर शोक जताया है, जिन्होंने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में बड़ी कुर्बानी दी है. श्रीवास्तव ने सभी एसएचओ से बात भी की और उन्हें कोविड-19 से बचने के कदमों और सुविधाओं के बारे में जानकारी दी, जैसे आसोलेशन, टेस्टिंग सेंटर्स, ट्रीटमेंट सपोर्ट, वैकल्पिक एकोमोडेशन, और पुलिसकर्मियों के लिए अस्पतालों में आरक्षित बेड के बारे में जानकारी. दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. राजधानी में कोरोना कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 122 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 20 नए इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं.