News Nation Logo
Banner

Dream Job: इस बंदे को 'कुछ नहीं' करने के लिए मिलती है मोटी सैलरी, वजह कर देगी हैरान

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 08 Oct 2022, 03:19:55 PM
Shoji Morimoto

Shoji Morimoto (Photo Credit: Twitter/SainteJameson)

highlights

  • कुछ न करने के बदले हजारों की कमाई
  • जापानी युवक को मीडिया में मिलती है काफी जगह
  • कुछ न कर के भी परिवार का खर्च उठा रहे शोरी

नई दिल्ली:  

Shoji Morimoto gets paid to do pretty much nothing: आप अब जरा एक सपना देख लीजिए, सपना है- आपको हजारों रुपये हर दिन सिर्फ इसलिए मिलेंगे, क्योंकि आपको कुछ भी नहीं करना है. न कोई मेहनत का काम करना है, न कोई प्रोग्रामिंग करनी है और न ही कोई मशीन चलानी है. चलिए, अब थोड़ा जाग जाइए, क्योंकि ये सपना नहीं बल्कि हकीकत है. जी हां, जापान का एक युवक शोजी मोरिमोतो (Shoji Morimoto) सिर्फ इसलिए हर मीटिंग या हर दिन के 10 हजार येन (10,000 Yen) कमा लेता है, क्योंकि उसे कुछ करना ही नहीं होता है. खास बात ये है कि शोजी मोरिमोतो को काम ढूंढने के लिए भी कुछ नहीं करना होता है. 

दुनिया भर की मीडिया में पा चुके हैं जगह

शोरी मोरिमोतो की ये कहानी दुनिया के कई मीडिया ऑउटलेट्स में छप चुकी है. रायटर्स जैसी एजेंसी खबर कर चुकी हैं, जिसकी वजह से वो काफी मशहूर भी हो चुके हैं. उनके ट्विटर पर लाखों फॉलोवर्स भी हैं. जिसमें से अधिकतर वो लोग हैं, जो शोरी से मिल चुके हैं, या 'कुछ न' करने के लिए पैसे दे चुके हैं. शोरी मोरिमोतो की उम्र 38 साल है. उनका पूरा खर्च कुछ नहीं करने के बदले मिले पैसों से चलता है. 

ये भी पढ़ें: Life In A Bus: स्कूल बस में जिंदगी गुजार रही ये फैमिली, लेकिन 7 बच्चों के साथ लाइफ फुल ऑफ लक्जरी

तो फिर क्या करते हैं शोरी?

अब आप सोच रहे होंगे कि शोरी क्या करते हैं? अगर वो कुछ भी नहीं करते. दरअसल, वो सामने वाले की बातों को सुनते हैं. मीटिंग्स में हिस्सा लेते हैं. और वहां मिली इन्फॉर्मेशन को पास कर देते हैं. उन्हें ऐसी कंपनियां या लोग हायर करते हैं, जिन्हें किसी के साथ समय बिताना होता है. ऐसे ही एक 27 साल की लड़की ने उन्हें सिर्फ इसलिए हायर किया और 10 हजार येन का भुगतान किया, क्योंकि उसे साड़ी पहननी थी. और वो पहली बार साड़ी पहनकर खुद का कॉन्फिडेंस नहीं खोना चाहती थी. ऐसे में उसने शोरी को हायर किया. दोनों के बीच में सिर्फ एक कॉफी आई. शोरी ने उस लड़की की तारीफ की और उसके कॉन्फिडेंस को बढ़ाया और अपनी फीस लेकर घर चले गए. 10 हजार येन को डॉलर में देखें तो ये करीब 70 डॉलर की राशि होती है. वहीं भारतीय रुपयों में इतनी राशि करीब 6 हजार के आस-पास बैठती है. ऐसे में शोरी हर महीने बिना कुछ किए 1.80 लाख रुपये कमा लेते हैं. तो है न ये ड्रीम जॉब? जिसमें कुछ न करने के लिए हर दिन हजारों की राशि मिल जाती है.

First Published : 08 Oct 2022, 03:19:55 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.