News Nation Logo

OMG, वैक्सीन के स्थान पर लगा दिया दूसरा टीका, स्वास्थ्य विभाग में खलबली

महाराष्ट्र के नासिक से स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही की घटना सामने आई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है. क्योंकि एक वैक्सीन सेंटर 16 साल के लड़के को कोवैक्सीन के स्थान पर कोविशिल्ड लगा दी गई.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 06 Jan 2022, 10:57:22 PM
vaccine

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • 16 साल  का लड़का पहुंचा था वैक्सीन लगवाने 
  • महाराष्ट्र के नासिक में घटना के बाद मचा हड़कंप, अधिकारी जांच में जुटे 
  • लड़के पिता ने थाने में दर्ज कराई संबंधित स्टाफ के खिलाफ शिकायत

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र के नासिक से स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही की घटना सामने आई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है. क्योंकि एक वैक्सीन सेंटर 16 साल के लड़के को कोवैक्सीन के स्थान पर कोविशिल्ड लगा दी गई. जबकि किशौर के लिए सरकार ने सिर्फ कोवैक्सीन को ही मंजूरी दी है. अब घटना के जांच उच्चाधिकारियों द्वारा कराई जा रही है. संबंधित लड़के के पिता ने वैक्सीनेशन सेंटर के स्टाफ के खिलाफ थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है. हालाकि पूरे स्टाफ ने लिखित में माफी भी मांगी है. लेकिन लड़के का पिता स्टाफ को सजा दिलाने पर आमदा है.

यह भी पढें : बस एक आइडिया बदल देगा आपकी दुनिया, IIT दे रहा 50 लाख जीतने का सुनहरा मौका

दरअसल, कोरोना संक्रमण के खिलाफ देश में जंग जारी है.  कुछ दिनों पहले ही केंद्र सरकार ने 15-18 वर्ष तक के उम्र के लड़कों को इस वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगाए जाने की अनुमति दी है. जिसके बाद बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इस बीच महाराष्ट्र में वैक्सीन लगाने को लेकर एक बड़ी लापरवाही हो गई. यहां 16 साल के एक लड़के को गलत वैक्सीन लगा दी गई. जिसके बाद हड़कंप मच गया. 

घटना नासिक जिले की है. गुरुवार को अधिकारियों ने बताया कि गलती से बच्चे को कोविशील्ड वैक्सीन लगा दी गई, जबकि उसे कोवैक्सीन का टीका लगाना था.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले ही महीने साफ किया था कि 15-18 साल के बच्चों को सिर्फ कोवैक्सीन लगाई जाएगी. बताया जा रहा है कि सोमवार को योला तहसील के पटोदा गांव के एक स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में गलतफहमी की वजह से लड़के को कोवैक्सीन के बदले कोविशील्ड का टीका लगा दिया गया.

First Published : 06 Jan 2022, 10:57:22 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.