News Nation Logo

भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट से 1.41 करोड़ रुपये की ठगी, मामला दर्ज

पांच लोगों ने खुद को केंद्रीय वित्त मंत्रालय का अधिकारी बता कर एक सैन्य अधिकारी से 1.41 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर ली.

Bhasha | Updated on: 30 Aug 2020, 01:30:00 AM
cyber fraud

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जम्मू:

पांच लोगों ने खुद को केंद्रीय वित्त मंत्रालय का अधिकारी बता कर एक सैन्य अधिकारी से 1.41 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर ली. अपराध शाखा ने शनिवार को बताया कि साइबर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों ने अधिकारी को कनाडा की कंपनी में पैसा निवेश करने पर 16 साल के बाद 10 करोड़ रुपये की निश्चित राशि वापस दिलाने का लालच दिया.

अपराध शाखा ने यहां जारी बयान में कहा कि अधिकारी की शिकायत के बाद धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. बयान के मुताबिक आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी विवेक कुमार, श्याम पाल और पुष्पेंद्र एवं दिल्ली निवासी जगदीश चंद्र शर्मा एवं जयकांत कुमार के तौर पर की गई है.

ये भी पढ़ें- 4 लोगों ने मिलकर लड़की को पिलाया नशीला पदार्थ, यूपी से किडनैप कर ले गए हरियाणा और फिर...

जम्मू के गांधीनगर में दी गई लिखित शिकायत में लेफ्टिनेंट कर्नल सरदार सिंह स्मोत्रा ने बताया कि आरोपियों ने खुद को केंद्रीय वित्त मंत्रालय का अधिकारी बताया और कनाडियाई कंपनी के आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफर) में सावधि निवेश करने पर 16 साल के बाद 10 करोड़ रुपये की निश्चित राशि देने का लालच दिया.

लेफ्टिनेंट कर्नल सिंह ने बताया कि आरोपियों ने उनसे कभी मुलाकात नहीं की. उन्होंने टेलीफोन से बात की थी औरआरटीजीएस से किस्तों में धन अपने खातों में हस्तांतरित कराए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Aug 2020, 01:30:00 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.