logo-image

भूतिया मानी जाती है ये जेल, जहां अपने आप चलने लगती है चीजें, कैदियों की निकल जाती है चीख

इंग्लैंड के रटलैंड के स्ट्रेटन में एचएमपी स्टॉकन एक सी-कैटेगरी की जेल है. जिसमें 1,056 कैदियों को रखने की क्षमता है, इस जेल के एक कैदी ने दावा किया गया है कि यह जेल बहुत हॉन्टेड है.

Updated on: 10 Oct 2023, 03:36 PM

New Delhi:

जेल की कल्पना कर कई लोगों को पसीना आ जाता है, और अगर उन्हें पता चल जाए किए जेल के अंदर भूत भी होते हैं तो यकीनन उनके होश ही उड़ जाएंगे. ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है. इस जेल में कभी पूर्व टीवी प्रेजेंटर से कोकीन डीलर बने जॉनी वॉन को रखा गया था. जो अब भूतिया हो गई है. इस बात का दावा एक ब्रिटिश कैदी ने किया. उस कैदी का कहना है कि इस जेल में शैतान का राज चलता है और वहां चीजें अपने आप चलने लगती है.

ये भी पढ़ें: 24 घंटे में हुआ था इस शिव मंदिर का निर्माण, जहां खुद प्रकट हुआ था शिवलिंग 

बता दें कि इंग्लैंड के रटलैंड के स्ट्रेटन में एचएमपी स्टॉकन एक सी-कैटेगरी की जेल है. जिसमें 1,056 कैदियों को रखने की क्षमता है, इस जेल के एक कैदी ने दावा किया गया है कि यह जेल बहुत हॉन्टेड है. डेलीस्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इनसाइड टाइम जेल मैगजीन को लिखे एक पत्र में एक कैदी ने ये दावा किया. इस कैदी को 18 महीने पहले जेल में  बंद  किया गया था. उसने बताया कि उसके बाद उसे कुछ अलौकिक घटनाएं दिखाई देने लगीं. जिनकी गिनती उसे याद नहीं रही. उस कैदी ने कहा, ‘मेरा विश्वास करो जब मैं कहता हूं कि स्टॉकन को खुद शैतान द्वारा चलाया जा रहा है. मैंने वहां चीजों को अपने आप आगे बढ़ते देखा है.'

ये भी पढ़ें: Snake Facts: बहरे होने के बाद भी बीन की आवाज सुनते ही क्यों नाचने लगते हैं सांप?

उसने कहा, चीजें हिलती हैं, लेकिन कोई दिखता नहीं. ब्रिटिश कैदी ने आगे कहा कि, जेल की कोठरी में, अदृश्य ताकतों ने मेरा कंबल खींच लिया था, सेल फोन रात भर बजता रहा है, सेल की घंटी अनगिनत बार अपने आप बजती रही है. उसने कहा कि कमरा कभी-कभी अन्य चीजों के बीच हिलता है, फिर भी कोई और दिखाई नहीं देता है. कैदी का कहना है कि शैतान असली है, उसका समय अब ​​आ गया है, और अगर ऐसी चीजें आपके साथ हो रही हैं, तो मजबूत रहें और प्रार्थना करते रहें, और किसी को भी यह विश्वास न दिलाने दें कि आप पागल हैं.

ये भी पढ़ें: इस गांव के लोग मंदिर में ही करते हैं शादी, 350 साल से चली आ रही है परंपरा

जेल में बंद कैदी ने ये भी कहा कि, साइंस द्वारा इसे समझाया नहीं जा सकता.  कैदी ने स्वीकार किया कि उसके दावों को जेल कर्मचारियों द्वारा ‘मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं’ के रूप में पेश किया गया. बता दें कि एचएमपी स्टॉकटेन जेल को चलाने वाले वास्तव व्यक्ति में नील थॉमस है, जिन्हें तीन साल पहले चर्च ऑफ इंग्लैंड ने द्वारा पोस्ट किए गए एक यूट्यूब वीडियो में जेल के अंदर एक प्रार्थना सत्र में भाग लेते देखा गया था.