logo-image

दहेज में नहीं मिली ये चीज तो शादी छोड़कर मंडप से फरार हो गया दूल्हा

दहेज विरोधी कानून और सामाजिक जागरूकता अभियान के बाद भी देश में दहेज लोभियों की संख्या कम होती नजर नहीं आ रही है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले की है. यहां सामूहिक विवाह समारोह में शादी करने पहुंचा दूल्हा दहेज में बाइक नहीं मिलने पर भाग गया.

Updated on: 12 Jun 2022, 11:23 AM

highlights

  • सामूहिक विवाह समारोह से पानी पीने के बहाने निकल गया युवक
  • दूल्हा मंडप से निकल गया, मुंह देखते रहे सामूहिक विवाह अधिकारी
  • दुल्हन की मां ने बताया कि बाइक नहीं मिलने से फरार हो गया लड़का

नई दिल्ली:

दहेज विरोधी कानून और सामाजिक जागरूकता अभियान के बाद भी देश में दहेज लोभियों की संख्या कम होती नजर नहीं आ रही है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले की है. यहां एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. सामूहिक विवाह समारोह में शादी करने पहुंचा दूल्हा दहेज में बाइक नहीं मिलने की वजह से शादी से भाग गया. घटना कानपुर के शरीफ पुर गांव की है. गौरतलब है कि यहां एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें 144 जोड़े नई जीवन की शुरुआत करने के लिए शामिल हुए. इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के मंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-तालिबान से सुधर रहे हैं संबंध, जल्द शुरू होगी भारत-अफगान हवाई सेवा

दूल्हा भाग गया और किसी पता भी नहीं चला
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दूल्हा एक गिलास पानी लेने के बहाने एक मिनट के लिए मंडप से निकला और विवाह स्थल से गायब हो गया. जब वह नहीं लौटा तो उसे काफी ढूंढा गया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया. बाद में लड़की की मां ने अफसरों को बताया कि दूल्हे ने दहेज में बाइक की मांग की थी. लेकिन गरीबी की वजह से हम लोगों ने बाइक देने असमर्थता जता दी, जिससे नाराज होकर दूल्हा भाग गया. इसके बाद घटना की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि जब दुल्हन के परिजनों ने आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए उसकी ये मांग पूरी न होने की बात बताई, तो दूल्हे ने बाहर निकलने की योजना बनाई और भाग गया.