logo-image

मरी हुई बच्ची ताबूत से लगाने लगी मां को आवाज, डॉक्टर्स ने मान लिया था डेड!

Girl Wake Up At Her Own Funeral: कई कबार ऐसी घटनाएं देखने सुनने को मिलती हैं जहां इंसान मरने के बाद फिर धरती पर जिंदा हो लौट आता है. ऐसी कहानियां नई नहीं हैं. अक्सर ऐसी घटनाओं को प्रकृति का अनोखा चमत्कार माना जाता है.

Updated on: 24 Aug 2022, 05:51 PM

नई दिल्ली:

Girl Wake Up At Her Own Funeral: इस पृथ्वी पर जन्म लेने वाले इंसान का एक दिन मरना भी तय है. लेकिन कहते हैं ना इस धरती पर आने  की तारीख तय की गई है ना ही यहां से जाने की आखिरी तारीख कोई जानता है. वहीं कई कबार ऐसी घटनाएं देखने सुनने को मिलती हैं जहां इंसान मरने के बाद फिर धरती पर जिंदा हो लौट आता है. ऐसी कहानियां नई नहीं हैं. अक्सर ऐसी घटनाओं को प्रकृति का अनोखा चमत्कार माना जाता है. ऐसी ही एक घटना हाल ही में मैक्सिको में घटी. 3 साल की एक बच्ची को डॉक्टर्स डेड घोषित कर चुके थे, लेकिन वह अपने ही अंतिम संस्कार के दिन उठ खड़ी हो अपनी मां को आवाज़ देने लगी. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों की सांसे एक पल के लिए हलक में अटक गई.

पेट के इंफेक्सन के कारण हुई थी मौत
मैक्सिको की रहने वाली 3 साल की बच्ची कैमिलिया रोक्साना (Camila Roxana) को पेट के इंफेक्शन की शिकायत थी. बच्ची के पैरेंट्स जब उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर्स ने उसका इलाज शुरू कर दिया. लेकिन इलाज के दौरान ही कैमिलिया रोक्साना (Camila Roxana) की मौत हो गई. डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. लेकिन ये कोई नहीं जानता था 3 साल की मासूम कैमिलिया (Camila Roxana) की मौत केवल 12 घंटों के लिए ही हुई है. बच्ची की मौत का सदमा उसकी मां को भी झकझोर गया था. वह मान ही नहीं रही थी कि बच्ची इस दुनिया में नहीं रही.

ये भी पढ़ेंः धूप भी हो सकती है ऐसी खतरनाक, महिला की हुई कायापलट, होश हो रहे फाख्ता

ताबूत से देने लगी मां को आवाज, लोगों के हुए होश फाख्ता
जल्द ही वह घड़ी आ गई जब कैमिलिया रोक्साना (Camila Roxana) को  उसके  फ्यूनरल  के लिए लाया गया. बच्ची को ताबूत में लेटा कर फ्यूनरल की तैयारियां चल ही रही थीं कि बच्ची की मां ने लोगों को बताया कि मासूम कैमिलिया (Camila Roxana) जिंदा है. यही नहीं उसने बताया कि बच्ची ताबूत में हाथ-पैर को हिला कर हरकत कर रही है. लेकिन वहां मौजूद लोगों को ये वाक्या केवल बच्ची की मां का भ्रम लगा. वहीं कुदरत का करिश्मा होने को था. अगले ही पल बच्ची अपनी मां को आवाज देने लगी तो सबका ध्यान उस ओर गया. ताबूत खोल कर देखा गया तो बच्ची जिंदा मिली. दरअसल हकीकत ये थी कि कैमिलिया (Camila Roxana) को डॉक्टर्स ने मरा हुआ समझ लिया था, जबकि वह जिंदा थी.