logo-image
लोकसभा चुनाव

धूप भी हो सकती है ऐसी खतरनाक, महिला की हुई कायापलट, होश हो रहे फाख्ता

Woman Forehead Skin Looking Like Plastic Offbeat News: विटामिन डी जब जरूरत से ज्यादा मात्रा में शरीर में अवशोषित हो जाए तो इसके परिणाम घातक भी हो सकते हैं. ऐसा हम नहीं बल्कि वायरल हो रही एक ब्रिटिश महिला की तस्वीरें कह रही हैं.

Updated on: 22 Aug 2022, 08:34 PM

नई दिल्ली:

Woman Forehead Skin Looking Like Plastic Offbeat News: सनबाथ लेना सेहत के लिए जरूरी माना जाता है. कहते हैं कि सूरज की रोशनी से विटामिन डी की पूर्ती होती है. लेकिन यही विटामिन डी जब जरूरत से ज्यादा मात्रा में शरीर में अवशोषित हो जाए तो इसके परिणाम घातक भी हो सकते हैं. ऐसा हम नहीं बल्कि वायरल हो रही एक ब्रिटिश महिला की तस्वीरें कह रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक ब्रिटिश महिला ने दावा किया है कि उसकी बदली हुई काया के पीछे केवल और केवल आधे घंटे की तेज धूप रही है. 

बीच पर लेटे ले रही थी सनबाथ
ब्रिटिश महिला सिरिन मुराद (Sirin Murad) का कहना है कि वह अपनी छुट्टियों के दौरान बुल्गेरिया के एक बीच पर पहुंची थी. वैसे तो बीच पर सनबाथ लेते हुए अक्सर लोग स्किन को धूप की खतरनाक किरणों से बचाने के लिए सन्सक्रीम का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन सिरिन (Sirin Murad) बिना किसी सन्सक्रीम के बीच के किनारे लेट गई. करीब आधे घंटे की सनबाथ से जो उसके साथ घटा वह एक पल के लिए उसके पैरों से जमीन खिसकाने के लिए काफी था. सिरिन (Sirin Murad) को पहले तो माथे पर हल्की जलन महसूस हुई. लेकिन अगली सुबह उसके लिए सब कुछ बदलने वाला था.

ये भी पढ़ेंः ब्राजील का शख्स महिलाओं का इस कदर दीवाना, 8 युवतियां बना रखी बीवियां

धूप ने बुरी तरह जला दिया था माथा
अगली सुबह वह माथे पर जलन के साथ हल्का दर्द भी महसूस करने लगी थी. धूप में लेटने की वजह से उसका माथा लाल पड़ गया था. सिरिन (Sirin Murad) के माथे की त्वचा सिकुड़ चुकी थी. वह खुद पेशे से ब्यूटीशियन थी लेकिन समझ नहीं पा रही थी कि सनबर्न इतना खतरनाक कैसे हो सकता है. यह उसके लिए चौंकाने वाला था. ब्रिटिश महिला सिरिन मुराद (Sirin Murad) ने अपनी तस्वीरों को कैमरे में कैद कर लिया. जिसके बाद उसने ये तस्वीरें साझा भी कीं, हालांकि महिला बाद में डॉक्टर्स से मिली और इसके लिए दवाईयां लेना भी शुरू कर दिया.