logo-image

बिजली विभाग ने निकाला वसूली का नया तरीका, नीलाम कर दी बकायेदार की बाइक

इंदौर जिले के जामगोदा- चंबल (गौतमपुरा) की उपभोक्ता जानकी बाई पर 42 हजार की बकाया राशि होने पर पदेन तहसीलदार व इंजीनियर विजय कुमार ने बाइक को कुर्क किया था.

Updated on: 19 Mar 2021, 10:35 AM

highlights

  • इंदौर बिजली विभाग ने बकाये की वसूली के लिए निकाला नया तरीका
  • बकायेदार की बाइक कुर्क कर की गई नीलामी
  • नीलामी से मिले पैसों से हो रही बिजली बिल की वसूली

इंदौर:

इंदौर में मप्रपक्षेविविकं (मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी) के प्रबंध निदेशक अमित तोमर के निर्देश पर बिजली बिलों के बकायेदारों से राशि वसूल की जा रही है. कंपनी के इतिहास में पहली बार विधि सम्मत कर एक बकायेदार की बाइक कुर्क कर ली गई. बकायेदार की बाइक कुर्क कर इसकी पदेन तहसीलदार ने बोली लगाई और उसे बेचकर बिजली बिल की राशि विधिवत वसूल की गई. मप्रपक्षेविविकं इंदौर ग्रामीण के अधीक्षण यंत्री डीएन शर्मा ने बताया कि बकायेदारों से राशि नियमानुसार एवं विधि सम्मत वसूली जा रही है.

ये भी पढ़ें- शादी के कुछ ही दिन बाद भांजे के साथ फरार हो गई नई-नवेली दुल्हन, हैरान कर देगा मामला

देपालपुर क्षेत्र में कार्यपालन यंत्री श्री आकाश बंसल एवं सहायक यंत्री विजय कुमार बकायेदारों से सतत संपर्क कर राजस्व एकत्रित कर रहे हैं. इसी क्रम में इंदौर जिले के जामगोदा- चंबल (गौतमपुरा) की उपभोक्ता जानकी बाई पर 42 हजार की बकाया राशि होने पर पदेन तहसीलदार व इंजीनियर विजय कुमार ने बाइक नंबर MP 09 NY 2487 को कुर्क किया था. हालांकि, बकायेदार को बिजली का बिल जमा करने पर बाइक वापस भी देने की बात कही गई थी. इसके बावजूद बकायेदार ने तय समय में भी राशि जमा नहीं की. जिसके बाद कुर्क की गई बाइक की नीलामी का फैसला किया और नीलामी के 18 मार्च की तारीख तय की गई.

ये भी पढ़ें- महिला टीचर ने नाबालिग छात्र से जबरन रचाई शादी, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

मप्रपक्षेविविकं के बकायेदार की बाइक खरीदने के लिए तीन बोलीदार आए थे. बाइक की नीलामी राशि न्यूनतम 15 हजार तय की गई, सबसे ज्यादा बोली लगाने पर गौतमपुरा के सोमेश कुमार नागेश्वर के नाम बाइक नीलाम कर दी गई. इंदौर आरटीओ को उक्त बाइक अब सोमेश कुमार के नाम करने के लिए बिजली कंपनी की ओर से सूचना दी जा रही है. बकाया राजस्व संग्रहण के लिए की गई इस प्रभावी कार्रवाई की मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर, निदेशक मनोज झंवर, कार्यपालक निदेशक संजय मोहासे ने प्रशंसा की है.