News Nation Logo

महिला टीचर ने नाबालिग छात्र से जबरन रचाई शादी, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

यह वाक्या सुनकर हर कोई हैरान है. इस महिला टीचर ने अपने 13 वर्षीय छात्र से जबरन शादी कर ली और अगले 6 दिनों तक उसे अपने घर में बंधक बनाए रखा. यह घटना जालंधर शहर के बावा खेल इलाके में हुई इस घटना के पीछे एक तरह के अंधविश्वास की बात सामने आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Mar 2021, 05:46:38 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • महिला टीचर ने नाबालिग के साथ रचाई शादी
  • नाबालिग को जबरन 6 दिनों तक बंधक बनाए रखा
  • नाबालिग के परिजनों ने महिला टीचर की शिकायत की

नई दिल्ली:

लोग अंधविश्वास में ना जाने क्या-क्या करते हैं ऐसा ही एक मामला पंजाब के जालंधर से आया है जहां एक लेडी स्कूल टीचर के अपने नाबालिग छात्र के साथ जबरन शादी रचा जाली है. यह वाक्या सुनकर हर कोई हैरान है. इस महिला टीचर ने अपने 13 वर्षीय छात्र से जबरन शादी कर ली और अगले 6 दिनों तक उसे अपने घर में बंधक बनाए रखा. यह घटना जालंधर शहर के बावा खेल इलाके में हुई इस घटना के पीछे एक तरह के अंधविश्वास की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि स्कूल टीचर की शादी नहीं हो रही थी जिसकी वजह से उसने ऐसा किया है.

आपको बता दें कि महिला अध्यापक मांगलिक दोष से पीड़ित थी जिसकी वजह से उसकी शादी किसी न किसी वजह से बार-बार कैंसिल हो जा रही थी. ऐसे में उसने एक नया विकल्प निकाला जिससे कि उसका मांगलिक होने का दोष खत्म हो जाए. इसी भ्रम में महिला अध्यापक ने नाबालिग छात्र से जबरन शादी रचाई. इसके बाद नाबालिग छात्र के घरवालों की ओर से पुलिस में टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. 

छात्र के परिजनों ने अपनी शिकायत में बताया कि महिला अध्यापक ने उनके बेटे को ट्यूशन का लालच देकर अपने घर बुलाया और 6 दिनों तक उसे अपने ही घर में रोके रखा और इस दौरान महिला अध्यापक ने नाबालिग छात्र के साथ जबरन शादी रचाई. हालांकि महिला अध्यापक ने ये भी बताया कि ये शादी महज सांकेतिक थी. छात्र के घरवाले आर्थिक रूप से कमजोर हैं जिसकी वजह से उन्होंने अपने बच्चे को ट्यूशन के लालच में उसे महिला अध्यापक के घर भेज दिया. पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया कि स्टूडेंट को 6 दिन तक जबरन घर में रोके रखकर शादी की सभी रस्में पूरी की गईं. बाकायदा हल्दी-मेहंदी रचाई गई और सुहागरात का नाटक भी रचा गया. 

इसके बाद पंडित के निर्देशानुशार महिला अध्यापक ने चूड़ियां तोड़कर विधवा बनने का ढोंग भी किया और एक शोक सभा भी आयोजित की गई. इसके बाद छात्र को उसके घर वापस भेज दिया गया. बच्चे के परिजनों का आरोप है कि उससे महिला अध्यापक और उसके परिवार वालों ने घर का काम भी करवाया. स्टूडेंट ने घर लौटने के बाद परिवार वालों को आपबीती सुनाई. पूरी बात सुनने के बाद छात्र के परिजन भड़क गए और पुलिस थाने पहुंच कर शिकायत भी दर्ज करवाई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 05:46:38 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो