logo-image

पुलिस भी नहीं काट पाती इस बंदे का चालान, कहीं भी घूमता है बेखौफ

जाकिर मेमन (jakir meman) नाम का ये आदमी सड़कों पर बिना हेलमेट के घूमता है. कई बार पुलिस ने कार्रवाई करने की कोशिश की. लेकिन समस्या सुनकर कन्फ्यूज हो जाती है.

Updated on: 24 Aug 2021, 01:28 PM

highlights

  • समस्या सुनकर पुलिस अधिकारी भी हो जाते हैं कन्फ्यूज़
  • गंभीर समस्या की वजह से नहीं पहन पाता यह शख्स हेलमेट
  • पुलिस के लिए भी सिर दर्द बना शख्स

New delhi:

जब पूरे देश में ट्रैफिक नियमों को लेकर हल्ला मचा हो. न्यू मोटर व्हीकल एक्ट को फॅालो करने का सरकार भी दबाव बना रही हो. ऐसे में एक ऐसे बंदे की कहानी सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. क्योंकि वह शख्स बिना हेलमेट के पूरे प्रदेश में कहीं भी घूमता है. साथ ही पुलिस उसके ऊपर कोई भी कार्रवाई नहीं कर सकती. जैसे ही कार्रवाई करने जाती है. समस्या सुनकर हैरत में पड़ जाती है. आखिर क्या कार्रवाई करें? सोशल मीडिया पर युवक की तस्वीर वायरल हो रही है. जिसे देखकर लोग बिना हंसे नहीं रह सकते. साथ ही तस्वीर पर रिएक्शन भी मजेदार आ रहे हैं. खैर जो भी बंदे की समस्या ही कुछ ऐसी है.

ये भी पढ़ें :एक ऐसा भी क्षेत्र जिसका बाल भी बांका नहीं कर सका कोरोना. जानिए वजह

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल किस्सा गुजरात के छोटे उदयपुर का है. वहां जाकिर मेमन (jakir meman) नाम का ये आदमी सड़कों पर बिना हेलमेट  के घूमता है. कई बार पुलिस ने कार्रवाई करने की कोशिश की. लेकिन समस्या सुनकर कन्फ्यूज हो जाती है. क्योंकि जाकिर का सिर इतना बड़ा है कि कोई भी कंपनी इतना बड़ा हेलमेट नहीं बनाती. जिसके चलते पुलिस को जाकिर बिना कार्रवाई के ही छोड़ देती है. ऐसे में पुलिस पर अन्य ऐसे लोग जिन पर जुर्माना लगा होता है. सवाल उठाते हैं कि बिना हेलमेट वाले शख्स का चालान क्यों नहीं हुआ. हाल ही में जाकिर मेमन को पुलिस ने पकड़ लिया. लेकिन समस्या सुनकर उलझन में पड़ गए आखिर करें क्या. आलाधिकारियों के निर्देश पर फिर जाकिर को बिना चालान के ही छोड़ना पड़ा.

12 साल से बनी समस्या 
जाकिर मेमन बताते हैं कि बचपन से उनका सिर इतना बड़ा नहीं था. पहले वे भी हेलमेट पहनते थे. साथ ही मेमन आज भी हेलमेट पहनना चाहते हैं. लेकिन पिछले 12 सालों से ये समस्या आने लगी. जिसके चलते उनके साइज हेलमेट नहीं मिल पाता. हालाकि उनके आस-पास के कस्बों की पुलिस तो उन्हे पहचानने लगी है. लेकिन कहीं बाहर जाना हो तो पुलिस कार्रवाई के लिए रोकती है. पर समस्या सुनकर पुलिस को बिना कार्रवाई के ही छोड़ना पड़ता है. जाकिर मेमन की समस्या सुनकर सोशल मीडिया पर लोग काफी मजे ले रहे हैं. एक यूजर ने लिखा काश मेरा भी सिर इतना ही बड़ा होता. एक ने कहा मुझे भी हेलमेट लगाने में बहुत परेशानी होती है. पर क्या करुं मेरे साइज का तो हेलमेट है.