logo-image

लंबे समय से पेट दर्द से परेशान थी लड़की, सीटी स्कैन में दिखी ऐसी चीज... सन्न रह गए डॉक्टर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की चोरी-चोरी अपने बाल खाया करती थी. लड़की की इस आदत के बारे में उसके परिजनों को कई जानकारी नहीं थी. बाल खाने की वजह से लड़की को पेट दर्द की शिकायत होने लगी.

Updated on: 18 May 2020, 07:23 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा में एक 22 साल की युवती का ऑपरेशन कर पेट से 3 फीट लंबे बालों के गुच्छे को बाहर निकाला गया. ये अजीबो-गरीब मामला हरियाणा के कुरुक्षेत्र का है, जहां एक 22 साल की लड़की लंबे समय से पेट दर्द की समस्या से जूझ रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की चोरी-चोरी अपने बाल खाया करती थी. लड़की की इस आदत के बारे में उसके परिजनों को कई जानकारी नहीं थी. बाल खाने की वजह से लड़की को पेट दर्द की शिकायत होने लगी. परिजनों ने उसे कई जगह दिखाया लेकिन लड़की को पेट दर्द से कोई राहत नहीं मिली.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका में बनने जा रहा है देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, महेला जयवर्धने ने उठाए सवाल

कई डॉक्टरों और क्लीनिक के चक्कर लगाने के बाद लड़की के परिजन उसे एक प्राइवेट अस्पताल में ले गए. जहां डॉक्टरों ने लड़की के पेट दर्द का पता लगाने के लिए उसका सीटी स्कैन किया. सीटी स्कैन की रिपोर्ट में डॉक्टरों को मालूम चला कि उसके पेट में कुछ अजीबो-गरीब चीज पड़ी है. हालांकि, डॉक्टरों को अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि लड़की के पेट में दिखाई दे रही चीज क्या है? आखिरकार डॉक्टरों ने लड़की के पेट का ऑपरेशन करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- अभ्यास और प्रतियोगिता को फिर से शुरू करने की योजना पर काम होगा: एनआरएआई प्रमुख

लड़की कुरुक्षेत्र के कसेरला गांव की रहने वाली है. ऑपरेशन करने के बाद लड़की के पेट से ऐसी चीज बाहर आई, जिसे देखने के बाद डॉक्टर ही नहीं बल्कि उसे घर वाले भी हैरान रह गए. डॉक्टरों ने करीब 45 मिनट के ऑपरेशन के बाद लड़की के पेट से 3 फीट लंबे बालों के गुच्छे को बाहर निकाला. ऑपरेशन कामयाब रहा, तब जाकर लड़की को पेट दर्द से छुटकारा मिला. फिलहाल लड़की को अब पेट दर्द की शिकायत नहीं है.