News Nation Logo

बच्चे को अचानक शुरू हुई खांसी, CT Scan में सामने आई ऐसी भयानक तस्वीर.. कांप गई रूह

डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चे का सीटी स्कैन किया गया था. सीटी स्कैन की रिपोर्ट में मालूम चला कि बल्ब बच्चे के फेफड़े में पहुंच गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Jan 2021, 08:59:12 AM
bulb

बच्चे का सफल ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. हैदराबाद के महबूबनगर में एक 9 साल के बच्चे ने सोमवार को खेलते समय गलती से बल्ब निगल लिया, जिसके बाद बच्चे की हालत बिगड़ गई. बल्ब निगलने के बाद बच्चे को खांसी के साथ सांस लेने में काफी दिक्कतें होने लगीं.

ये भी पढ़ें- Mercedes प्लांट में JCB का तांडव, पलक झपकते कबाड़ हो गईं 44 करोड़ की गाड़ियां

बच्चे का नाम प्रकाश बताया जा रहा है, जिसे भयानक मुसीबत में देख मेडिकवर अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चे का सीटी स्कैन किया गया था. सीटी स्कैन की रिपोर्ट में मालूम चला कि बल्ब बच्चे के फेफड़े में पहुंच गया है. उन्होंने बताया कि यदि बल्ब को बाहर नहीं निकाला जाता तो यह उसके जीवन के लिए एक गंभीर समस्या बन सकता था.

ये भी पढ़ें- डिलीवरी के 10 दिन बाद भी हो रहा था दर्द, अल्ट्रासाउंड में दिखी ऐसी चीज..पैरों तले खिसक गई जमीन

मामले को देखते हुए डॉक्टरों ने बच्चे की पीडियाट्रिक रिगिडि ब्रोंकोस्कोपी करने फैसला किया, जो पूरी तरह से सही साबित हुआ. डॉक्टरों की एक टीम ने सफलतापूर्वक बच्चे के फेफड़े से बल्ब निकाल दिया. ऑपरेशन के बाद बच्चा बिल्कुल स्वस्थ पाया गया और बिना किसी परेशानी के उसे उसी दिन छुट्टी भी दे दी गई.

First Published : 06 Jan 2021, 08:59:12 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.