logo-image

मरीज देखता रहा पसंदीदा शो 'बिग बॉस', डॉक्टरों ने कर दी ओपन ब्रेन सर्जरी

डॉक्टर को ऐसे ही नहीं भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है. गंभीर से गंभीर बीमारी का इलाज कर मरीजों का नया जीवन प्रदान करते हैं. ताजा मामला आंध्र प्रदेश का है. लेकिन गंभीर बीमारियों का इलाज करना डॉक्टरों के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं होता है.

Updated on: 22 Nov 2020, 02:49 PM

नई दिल्ली:

डॉक्टर को ऐसे ही नहीं भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है. गंभीर से गंभीर बीमारी का इलाज कर मरीजों का नया जीवन प्रदान करते हैं. ताजा मामला आंध्र प्रदेश का है. लेकिन गंभीर बीमारियों का इलाज करना डॉक्टरों के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं होता है. गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीज का ऑपरेशन करना कई बार बेहद मुश्किल होता है. सिर से जुड़ा मामला हो तो यह और संवेदनशील हो जाता है. डॉक्टर ने मरीज का ऑपरेशन उसे होश में रखते हुए किया है. ऑपरेशन सफल रहा.

ऑपरेशन के दौरान मरीज का जागना जरूरी था. इसके लिए ऑपरेशन थियेटर में मरीज को उसका पसंदीदा शो बिग बॉस और हालीवुड फिल्म दिखाई गई. मरीज का पसंदीदा शो दिखाकर उसे जगाए रखते हुए गंभीर ओपन ब्रेन सर्जरी की. 33 साल के मरीज वारा प्रसाद के ब्रेन में ग्लियोमा और मोटर कॉर्टेक्सवा को हटाने के लिए उसकी ओपन ब्रेन सर्जरी की गई. सर्जरी गुंटूर के बृंदा न्यूरो सेंटर में की गई. ठीक होने पर उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.