News Nation Logo

वाह..इस शख्स ने व्हीलचेयर को ही बना दिया बाइक..आनंद महिंद्रा करेंगे मदद

वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. क्योंकि एक दिव्यांग व्यक्ति ने जो कारनामा करके दिखाया है. वह वास्तव में काबिले-तारीफ है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 21 Aug 2021, 06:08:40 PM
DIVYANG BAIKE

दिव्यांग बाइक के साथ (Photo Credit: social media)

highlights

  • दिव्यांग के जुगाड़ की हो रही तारीफ
  • उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने की वीडियो शेयर 
  • सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही दिव्यांग की वीडियो क्लिप

New delhi:

प्रतिभा किसी डिग्री की मोहताज नहीं होती. आजकल सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जमकर वायरल हो रही है. पोस्ट को उद्योगपति आनंद महिंद्रा(Anand Mahindra) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. क्योंकि एक दिव्यांग व्यक्ति ने जो कारनामा करके दिखाया है. वह वास्तव में काबिले-तारीफ है. दिव्यांग ने व्हीलचेयर में ऐसा जुगाड़ किया कि वह बाइक की तरह चल सकती है. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. साथ ही लोग अपने-अपने अंदाज में संबंधित व्यक्ति की तारीफ भी कर रहे हैं. खैर जो भी हो दिव्यांग का कारनामा वास्तव में गर्व करने वाला है.

ये भी पढ़ें :NASA की यह तस्वीर देखकर उड़ जाएंगे होश. जाने क्या हैं इतिहास


उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra)को जो भी कोई अच्छा वीडियो दिखता है वे उसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर जरुर करते हैं. दिलचस्प और इंट्रेस्टिंग वीडियो से उनका ट्विटर हैंडल भरा पड़ा है. आज भी जो दिव्यांग व्यक्ति का वीडियो उन्होने शेयर किया है. उसे सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है. करीब डेढ़ मिनट की वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि एक दिव्यांग व्यक्ति ने कैसे अपनी व्हीलचेयर को बाइक में तब्दील कर दिया. साथ ही वीडियो में ये भी दिखाया की जरुरत पड़ने पर वो कैसे उसे फिर से व्हीलचेयर बना सकता है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन दिव्यांगों के लिए किए गए इस इनोवेशन को देखकर हैरान रह गए. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होने लिखा कि यदि मैं ऐसे लोगों की मदद कर पाऊं तो मुझे खुशी होगी.

 

 

तरह-तरह के कमेंट्स
लगभग डेढ मिनट की इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खासा प्यार मिल रहा है. अब तक वीडियो को एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुकी है. साथ ही हजारों की संख्या में कमेंट्स भी आए हैं. एक यूजर ने लिखा है. दिव्यांग का यह कारनामा देख दिल बाग-बाग हो गया. यह कुछ करने की सीख दे रहा है. एक यूजर ने लिखा है इस कारनामें को बाहर निकालना चाहिए. एक यूजर ने लिखा है कि दिव्यांग की मदद से इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरु कराना चाहिए. वास्तव मे दिव्यांग व्यक्ति का कारनामा है ही इतना शानदार.

First Published : 21 Aug 2021, 06:03:37 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.