logo-image

जब ताबूत से मुर्दे ने दी थी आवाजः मुझे मत दफनाओ मैं जिंदा हूं, पगला गए थे लोग!

Dead Woman Got Alive: कोई नहीं जानता कि खूबसूरत दुनिया के बेहतरीन नजारों पहाड़, नदियों सूरज और चांद को किसने बनाया. ना ही आज तक यह रहस्य सुलझ पाया है कि मरने के बाद इंसान कहां जाता है.

Updated on: 15 May 2022, 01:26 PM

highlights

  • एक्सीडेंट में मृत घोषित कर दी गई थी महिला
  • दूसरी बार डॉक्टर्स ने लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा

नई दिल्ली:

Dead Woman Got Alive: इंसान को हमेशा से ही तेज दिमाग का प्राणी माना जाता है. वह प्राणी जिसने धरती से कोसों दूर चांद तक जाने की भी क्षमता रखी. वह प्राणी जिसने हर बार अलग- अलग खोजों को कर अपनी तीव्र बुद्धि का परिचय दिया है लेकिन दुनिया के कुछ रहस्यों का सुलझना आज भी इंसानी दिमाग के दायरे से बाहर है. कोई नहीं जानता कि खूबसूरत दुनिया के बेहतरीन नजारों पहाड़, नदियों सूरज और चांद को किसने बनाया. ना ही आज तक यह रहस्य सुलझ पाया है कि मरने के बाद इंसान कहां जाता है. इसी कड़ी में हाल ही में एक चौंकाने वाली घटना पेरू में घटी थी. जब एक मृत महिला को ताबूत पर दफनाने के लिए ले जाया जा रहा है. 

ताबूत से आने लगी आवाजें, थर्थराए लोग
ताबूत थामे लोग रोजा इसाबेल नाम की इस मृत महिला को दफनाने की तैयारियों में थे. चारों ओर गमगीन माहौल था. महिला की मौत पर परिजन आंसु बहा रहे थे. तभी ताबूत से मृत महिला की आवाजें आने लगीं. महिला जोर- जोर से चिल्लाने लगी. मृत महिला ने अपने जिंदा होने की बात का दावा किया. 

यह भी पढ़ेंः बच्चा पैदा नहीं किया तो मां- बाप ने ठोका केस! कहा दादा- दादी बनने का सुख दो

भौंचक्का हो गए लोग
डरे- सहमे लोगों ने जब ताबूत को खोला तो वे भौंचक्का हो गए. क्योंकि महिला सच में जिंदा थी. दरअसल महिला एक कार एक्सिडेंट में डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित की गई थी. इस कार एक्सिडेंट में उसके परिवार के अन्य सदस्य की भी मौत हुई थी. जख्मी हालत में महिला को जब अस्पताल ले जाया गया तो वह मृत घोषित कर दी गई.

जिंदा महिला को डॉक्टर्स ने लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा
डॉक्टर्स पर गुस्साए परिजनों ने प्रशासन को खूब खरी- खोटी सुनाई. इसके बाद डॉक्टर्स ने अपनी गलती मान महिला को दोबारा लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा. दुर्भाग्यवश महिला की जान ना बच सकी. महिला ने कुछ घंटों में ही दम तोड़ दिया. माना जा रहा है कि पहली बार में महिला शायद कोमा में चली गई थी, जिसकी वजह से डॉक्टर्स से भूल हो गई.