logo-image

स्ट्रेचर पर पड़े-पड़े सड़कर कंकाल बन गई लाश, हैरान कर देगी सरकारी अस्पताल की लापरवाही

इंदौर के एक सरकारी अस्पताल में रखा लावारिस शव अंतिम संस्कार के इंतजार में पड़ा-पड़ा सड़ गया. खबरों के मुताबिक अस्पताल के मुर्दाघर में पड़ी लावारिस लाश सड़कर कंकाल में तब्दील हो गई.

Updated on: 16 Sep 2020, 03:35 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक सरकारी अस्पताल में रखा लावारिस शव अंतिम संस्कार के इंतजार में पड़ा-पड़ा सड़ गया. खबरों के मुताबिक अस्पताल के मुर्दाघर में स्ट्रेचर पर पड़ी लावारिस लाश सड़कर कंकाल में तब्दील हो गई. कंकाल बन चुकी लाश की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. मामले को तूल पकड़ता देख अस्पताल प्रबंधन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें- गली के कुत्ते भूखे न सोएं इसलिए खुद कई रात भूखे पेट सोईं ये महिला, मामला जान हो जाएंगे भावुक

शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MYH) के अधीक्षक प्रमेंद्र ठाकुर ने बुधवार को को बताया, "हमने लावारिस शव सड़ने के मामले की जांच के लिए समिति बनाई है. जांच में MYH का जो भी कर्मचारी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी." उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि कंकाल में तब्दील हुआ शव किस व्यक्ति का है और MYH के मुर्दाघर में कब पहुंचा था? इस बीच, पुलिस भी इस सवाल से कन्नी काटती दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें- Viral: क्रिस गेल से भी ज्यादा खतरनाक है ये नन्हा बच्चा, हर गेंद पर लगा रहा है लंबे-लंबे छक्के

संयोगितागंज पुलिस थाने के प्रभारी राजीव त्रिपाठी ने कहा, "MYH प्रबंधन ही जानकारी दे सकता है कि लावारिस शव अस्पताल के मुर्दाघर में कब और कैसे पहुंचा था?" उन्होंने कहा, "पिछले दिनों हमें संयोगितागंज क्षेत्र में जितने भी लावारिस शव मिले, उन सबका कानूनी औपचारिकताओं के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है."