logo-image

कोरोना काल में इस दंपति ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, कूड़े के ढेर में मिले 7.5 करोड़ रुपये पुलिस को लौटाए

डेविड ने पैकेट्स को खोला तो उनके होश उड़ गए. बैग के अंदर मिले सभी पैकेट्स में अमेरिकी डॉलर भरे पड़े थे, जो कुल मिलाकर 10 लाख डॉलर (करीब 7.5 करोड़ रुपये) थे.

Updated on: 21 May 2020, 04:40 PM

नई दिल्ली:

धरती पर जब-जब कोई संकट आता है, तब-तब इंसानों के कर्मों को कटघरे में खड़ा कर दिया जाता है. आज के इस कठोर समय में कहा जाता है कि धरती से नेकी, दयाभाव और ईमानदारी जैसी विशेषताएं लुप्त हो गई हैं. लेकिन, ऐसा नहीं है. जी हां, धरती पर आज भी नेक, दयावान और ईमानदार लोगों की कोई कमी नहीं है. अमेरिका से ईमानदारी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिस पर यकीन करना काफी मुश्किल है. अमेरिका के वर्जीनिया में रहने वाले एक दंपति को सड़के के किनारे कूड़े के ढेर में 10 लाख डॉलर (करीब 7.5 करोड़ रुपये) मिले, जिसे उन्होंने पुलिस के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें- खाने में सास ने नहीं परोसीं गरम चपाती, गुस्साए दामाद ने कर डाला ऐसा कांड.. कांप जाएगी रूह

वर्जीनिया के रहने वाले डेविड और एमिली अपने बच्चों के साथ गाड़ी में सवार होकर कहीं जा रहे हैं. गाड़ी ड्राइव करते हुए बीच रास्ते में उनकी नजरें सड़क के किनारे कूड़े के ढेर में पड़े दो बैग पर पड़ी. कूड़े के ढेर में पड़ा बैग कोई सामान्य बैग नहीं बल्कि डाक विभाग का सरकारी बैग था और उस पर सरकारी मुहर भी लगी हुई थी. डेविड ने कूड़े के ढेर के पास गाड़ी रोकी और दोनों बैग को अपनी गाड़ी में रखकर आगे की ओर चल दिए. घर लौटने के बाद उन्होंने बैग खोला तो उसमें कई सारे छोटे पैकेट्स थे, जिन पर कैश वॉल्ट लिखा हुआ था.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच कोविड अवस्थी, कोरोना पाल सिंह और वुहान भदौरिया पहुंचे स्कूल, सोशल मीडिया पर हिट हुआ ये वीडियो

डेविड ने पैकेट्स को खोला तो उनके होश उड़ गए. बैग के अंदर मिले सभी पैकेट्स में अमेरिकी डॉलर भरे पड़े थे, जो कुल मिलाकर 10 लाख डॉलर (करीब 7.5 करोड़ रुपये) थे. इतने सारे पैसे देखने के बाद भी डेविड और एमिली का ईमान नहीं डगमगाया और उन्होंने तुरंत कैरोलिन काउंटी पुलिस को कॉल कर इसकी जानकारी दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम डेविड के घर पहुंची और सभी पैसों को अपने कब्जे में ले लिया. डेविड और एमिली की ईमानदारी की अब दुनिया के कोने-कोने में चर्चा हो रही है. कोरोना काल में जब लोगों के पास नौकरी और पैसा नहीं है, ऐसे में डेविड और एमिली की ईमानदारी ने मिसाल कायम की है.