logo-image

महिला ने दिया एलियन जैसे बच्चे को जन्म, दांतो तले उंगली दबा रहे हैं लोग!

Collodion baby Ratlam MP: रतलाम के बाल चिकित्सालय में एक महिला ने एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है. इस बच्चे की तस्वीरें हू- ब- हू एलियन से मिलती हैं. इस बच्चे को देखकर हर कोई हैरान है.

Updated on: 04 Jun 2022, 01:19 PM

highlights

  • डॉक्टर्स की निगरानी में है बच्चा
  • बच्चे के लिंग का भी पता नहीं लगा
  • जेनेटिक समस्या मान रहे हैं डॉक्टर्स

नई दिल्ली:

Collodion baby Ratlam MP: मध्यप्रदेश के रतलाम में बच्चे के जन्म का एक अजीबोगरीब केस आ रहा है. यहां के बाल चिकित्सालय में एक महिला ने एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है. इस बच्चे की तस्वीरें हू- ब- हू एलियन से मिलती हैं. इस बच्चे को देखकर हर कोई हैरान है. बच्चे के गुप्तांग विकसित नहीं हो पाए हैं, जिससे बच्चे के लिंग का भी नहीं पता लग रहा है. नवजात के शरीर में स्किन नहीं है. फिलहाल बच्चे को आईसीयू में इलाज के लिए रखवाया गया है.

डॉक्टर्स ने माना जेनेटिक समस्या
डॉक्टर्स इसे जेनेटिक खामी मान रहे हैं. बच्चे की स्किन डवलप नहीं होने की वजह से उसके होंठ और आंखे सूजी हुई हैं. साथ ही बच्चे की नसें दिखाई देती हैं. आईसीयू इंचार्ज डॉ. नावेद कुरैशी नवजात की देखभाल कर रहे हैं. डॉ. कुरैशी ने बताया की शाम पौने चार बजे बड़ावदा की रहने वाली साजेदा ने बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे मेडिकली फिट नहीं है और मेडिकल भाषा में ऐसे बच्चों को कोलोडियन बेबी कहा जाता है.

ये भी पढ़ेंः खुद की दुल्हन बन पाएंगी क्षमा बिंदु? क्या कहता है कानून

बच्चे को इंफेक्शन का खतरा
डॉ . नावेद बताते हैं कि ऐसे बच्चे को इंफेक्शन का ज्यादा खतरा रहता है. चमड़ी का पूरी तरह डेवलप नहीं हो पाना उसके लिए और भी बड़ा खतरा बन रहा है. बच्चे में कुछ अंदरूनी समस्या भी सामने आ सकती हैं. इसलिए बच्चे को डॉक्टर्स कि निगरानी में रखा गया है.