News Nation Logo

पहले देश के लिए जीता ब्यूटी कांटेस्ट, फिर उठा ली असॉल्ट राइफल

ग्रैंड इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट में म्यांमार का प्रतिनिधित्व करने वालीं तार तेत तेत ने असॉल्ट राइफल के साथ अपनी तस्वीरें ट्वीट की हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 14 May 2021, 01:58:51 PM
Myanmar

म्यांमार में तख्तापलट के बाद बन रहे गृह युद्ध जैसे हालात. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • म्यांमार में तख्तापलट के बाद गृहयुद्द जैसे हालात हुए
  • ब्यूटी क्वीन तार तेत तेत ने भी उठाई असॉल्ट राइफल
  • लोगों से लोकतंत्र समर्थक संघर्ष से जुड़ने की अपील 

यंगून:

म्यांमार (Myanmar) में सैन्य तख्तापलट के खिलाफ लोकतंत्र समर्थक हथियारबंद गुट अब सेना पर हमलावर होने लगे हैं. इससे देश में गृहयुद्ध (Civil War) जैसे हालात बन गए हैं. इन विद्रोही गुट के साथ मिलकर 32 साल की ब्यूटी क्वीन तार तेत तेत की बगावत ने देश के लोकतंत्र समर्थकों के संघर्ष को नए आयाम दे दिए हैं. 2013 में पहले मिस ग्रैंड इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट में म्यांमार का प्रतिनिधित्व करने वालीं तार तेत तेत ने असॉल्ट राइफल के साथ अपनी तस्वीरें ट्वीट की हैं. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'हमें जरूर जीतना होगा.' यह वही तार तेत हैं जिन्‍होंने ब्यूटी कंटेस्ट के दौरान भी सेना के कथित अत्याचारों पर भाषण के जरिए पूरी दुनिया का ध्यान अपने देश के खराब हालातों पर खींचा था.

देश पर जान न्योछावर करने की बात कही
तार तेत तेत ने कहा है कि वह जब तक लड़ सकेगी, तब तक लड़ेगी. उन्हें जान की भी कोई परवाह नहीं है. उन्होंने लिखा है, 'एक बार फिर से लड़ने का समय वापस आ गया है. चाहे आप एक हथियार, कलम, कीबोर्ड रखें या लोकतंत्र समर्थक आंदोलन के लिए पैसे दान करें. हर किसी को सफल होने की कोशिश करते रहना चाहिए.' उन्‍होंने कहा, 'मैं जितना कर सकती हूं, मैं संघर्ष जारी रखूंगी. मैं सबकुछ छोड़ने के लिए तैयार हूं. मैं अपना जीवन भी बलिदान करने के लिए तैयार हूं.' हालांकि तार तेत तेत ने इसके बाद ज्यादा अधिक जानकारी नहीं दी. माना जा रहा है कि उनकी अपील के बाद सेना के खिलाफ लड़ाई में काफी लोग स्थानीय समूहों से जुड़ सकते हैं. तार तेत तेत ने आठ साल पहले एक 60 प्रतियोगियों को पीछे छोड़ते हुए खिताब अपने नाम किया था. फिलहाल वह जिमनास्टिक की ट्रेनिंग देती हैं.

यह भी पढ़ेंः  बचपन में बेहद क्यूट थीं सनी लियोन, पति डेनियल ने शेयर की Photo

हिंसा में अब तक कम से कम 782 लोग मारे गए
तार तेत ने लिखा, 'क्रांति सेब की तरह से नहीं है जो तैयार होने के बाद गिर जाता है.' उन्‍होंने कहा कि हमें निश्चित रूप से जीतना होगा.' बता दें कि म्‍यांमार में गृहयुद्ध जैसे हालात हो गए हैं. संयुक्‍त राष्‍ट्र के मुताबिक 10 मई तक कम से कम 782 लोग मारे गए हैं. म्‍यांमार के सुरक्षा बल लगातार अपनी ही जनता का कत्‍लेआम कर रहे हैं. दुनियाभर की चिंता के बाद भी म्‍यांमार की सेना क्रूर दमन जारी है. म्‍यांमार में इस जंग जैसे हालात के बीच हजारों लोग पड़ोसी देशों थाइलैंड और बांग्‍लादेश की ओर भाग गए हैं. म्यांमार में सैन्य शासन 'जुंटा' प्रमुख ने आंग सान सू की की निर्वाचित सरकार को अपदस्थ कर सैन्य तख्तापलट करने को उचित ठहराया है. जुंटा प्रमुख ने कहा है कि सेना किसी भी कीमत पर विरोध प्रदर्शनों को बर्दाश्त नहीं करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 01:54:18 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो